राज्य के सभी सांसदो को अनिल बलूनी ने पीछे छोड़ा ! पढ़े पूरी ख़बर!

बोलता उत्तराखंण्ड
भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय मीडिया प्रमुख और उत्तराखंड से राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी का धन्यवाद करता है और उन्हे सुभकामनाये देता की वो आगे भी राज्य हित मे इसी प्रकार लगातार तेज़ी गति से सेवा करते रहेगे । आपको बता दे कि राज्य सभा सांसद अनिल बलूनी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का आभार जताते हुये उन्हें धन्यवाद ज्ञापित किया है। क्योकि आज भारत सरकार ने उत्तराखण्ड राज्य को राष्ट्रीय आपदा राहत बल ( NDRF ) की एक बटालियन स्थायी रूप से आवंटित की है। 
आपको बता दे कि राज्य सभा सांसद अनिल बलूनी ने विगत दिनों राज्यसभा में उत्तराखंड की आपदा का विषय उठाया था और केंद्र सरकार से मांग की थी कि बचाव कार्यों में त्वरित सहयोग हेतु उत्तराखंड में NDRF की स्थायी बटालियन की स्थापना की जाय।

अनिल बलूनी ने कहा कि राज्य में बादल फटने, भूस्खलन, बाढ़, जलभराव, अतिवर्षा, वनाग्नि जैसी घटनायें घटित होती रहती हैं। ऐसे में राज्य सरकार के सीमित संसाधन पूरी क्षमताओं के बाद भी अपेक्षित राहत नहीं दे पाते। इन परिस्थितियों में NDRF की बटालियन का आवंटन काफी मददगार होगा। ।                 

राज्य सभा सांसद अनिल बलूनी ने कहा कि प्रधानमंत्री जी का सदैव उत्तराखंड के प्रति विशेष स्नेह रहा है। केदारनाथ पुनर्निर्माण की उनके द्वारा निरन्तर निगरानी की जा रही है, वे राज्य की विषम भौगोलिक व कठिन परिस्थितियों से अवगत हैं। ऐसे में उन्होंने राज्य को स्थायी रूप से NDRF की बटालियन आवंटित कर राज्य की जनता को बड़ी राहत है। बोलता उत्तराखंड डंके की चोट पर कहता है कि पहाड़ पुत्र राज्य सभा सांसद अनिल बलूनी जिस तरह से लगातार राज्य हित मे काम कर रहे है । और केंद्र सरकार से राज्य के हित के लिए सही और सटीक तर्क देकर राज्य की जरूरत को पूरा कर रहे है ।ये काम पिछले 17 सालो मे ना राज्य के लोकसभा सांसदों ने किया और ना राज्य सभा सासंदो ने । हा आवाज जरूर उठाई होगी पर उन पर सब नेताओ ने कभी भी सही और सटीक तर्क नही रखे । जिसका खामियाजा आज उत्तराखंड़ का पाहड़ भुगत रहा है। बहराल अब पाहड़ पुत्र राज्य सभा सांसद अनिल बलूनी को बोलता उत्तराखंड की पूरी टीम धन्यवाद के साथ सुभकामनाये भी देता है कि आप अपने कौशल से , विवेक से , अपने राजनीतिक अनुभव से , पहाड़ के जल जंगल जमीन की बेहतर समझ रखने वाले भी आप है और इन सब बातों का लाभ अब आपके द्वारा पहाड़ के विकास मे उपयोग आये । आप राज्य हित मे विकास  ओर  राज्य के सहयोग के लिए अपने सीमीत अधिकारों के तहत जो काम कर रहे है उसके लिए बधाई । 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here