उत्तराखंड: पौड़ी से देहरादून आ रही कार खाई में गिरी, 4 लोगों की मौत दुःखद

 

भगवान सिंह की रिपोर्ट


दुःखद ख़बर उत्तराखंड के पौड़ी गड़वाल से है जहाँ मंगलवार को एक  दर्दनाक हादसा हो गया। आपको बता दे कि गुमखाल लक्ष्मणझूला मोटर मार्ग पर सिलोगी के निकट मंगलवार सायं एक कार दुर्घटनाग्रस्त होकर गहरी खाई में गिर गई। ओर इस हादसे में कार सवार दो बच्चों समेत चार लोगों की मौत हो गई।


जानकारी अनुसार मृतक आपस में रिश्तेदार थे, और शादी-समारोह में भाग लेने रीठाखाल से देहरादून जा रहे थे। वही राजस्व पुलिस के अनुसार मंगलवार सायं एकेश्वर प्रखंड के कुरख्याल निवासी कुलदीप रावत पुत्र रेवत सिंह (42) और पोखड़ा ब्लाक के मेलगांव निवासी देशबंधु (60) पुत्र रिजाब सिंह, कोमल (11) पुत्री विश्वबंधु एवं मानू (7) पुत्र विश्वबंधु कार से देहरादून शादी में जा रहे थे।


ये कार सिलोगी से दो किलोमीटर आगे अनियंत्रित होकर दो सौ मीटर गहरी खाई में जा गिरी। वही एकांत होने से दुर्घटना का पता देर तक नहीं चल पाया। आज सुबह बुधवार सुबह परिजनों द्वारा खोजबीन किए जाने पर दुर्घटना का पता लगा।
इस दुर्घटना में कार सवार चारों लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। मृतक कोमल और मानू भाई-बहन, देशबंधु उनके ताऊ और कुलदीप फुफेरा भाई था। वही सूचना पर मौके पर पहुंची लैंसडाउन और गुमखाल पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से शवों को खाई से निकालकर पीएम के लिए कोटद्वार भिजवाया दिया है
वही पौड़ी में ही मंगलवार को बीरोंखाल-मैठाणाघाट-रामनगर मोटर मार्ग पर भी एक कार के खाई में गिरने से एक व्यक्ति की मौत हो गई थी। जबकि एक घायल हो गया था।
ये कार बीरोंखाल से मैठाणाघाट रामनगर की ओर जा रही थी। जो पॉलीटेक्निक कालेज के समीप अनियंत्रित होकर गहरी खाई में गिर गई। इस कार में सवार एक व्यक्ति की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि दूसरे घायल को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बीरोंखाल में उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई है।
मीडिया को एसआई थाना थलीसैण मनोज गैरोला ने बताया कि कार दुर्घटना में हरविंदर सिंह पुत्र स्व. गोविंद सिंह उम्र 47 साल निवासी पनास गांव की मौत हो गई। उन्होंने बताया कि घायल चालक धीरेंद्र सिंह पुत्र पीतांबर सिंह उम्र 30 साल निवासी ग्राम रगड़ीगाड़ थलीसैण को हल्की चोटें आई। बहराल इस सड़क हादसे के बाद मृतको के परिवार मै कहोराम मचा हुवा है तो पूरा गाँव सदमे में है।





LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here