केदार बाबा के दर पर फिर आएंगे पीएम! पहाड़ को मिलेगी सौगात!

केदारनाथ पिछले कुछ समय से राजनीति का केंद्र बनता जा रहा है … और कई नेताओं की आस्था केदारनाथ में हर दिन बढ़ती ही जा रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बाबा केदार के प्रति अगाध श्रद्धा किसी से छिपी नहीं है…  केदारपुरी का पुनर्निर्माण प्रधानमंत्री के ड्रीम प्रोजेक्ट में से एक है…. माना जा रहा कि प्रधानमंत्री का यह ड्रीम प्रोजेक्ट केदारनाथ के कपाट खुलने से पहले आकार ले लेगा…. केदारपुरी नए रूप में तैयार होने को है और खुद पीएम के हाथों इसे समर्पित करने का विचार भी चल रहा है। इस बार भी यात्रा शुरू करने के लिए भव्य तैयारियां की जा रही है और सरकार जिस लिहाज से भव्य तैयारियों में जुटी है उससे ये कयास भी लगाए जा रहे हैं कि एक बार फिर से पीएम मोदी इस बार भी कपाट खुलते समय केदारपुरी में मौजूद हो सकते हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केदारपुरी के पुनर्निर्माण को अपनी प्राथमिकताओं में शामिल किया हुआ है। यहां हो रहे हर कार्य पर प्रधानमंत्री कार्यालय सीधे नजर रखे हुए है। प्रधानमंत्री की बाबा केदार के प्रति अगाध श्रद्धा का अनुमान इस बात से लगाया जा सकता है कि बीते वर्ष मई में कपाट खुलने पर प्रधानमंत्री ने वहां कई योजनाओं का शिलान्यास किया था। उन्होंने तब यह भी कहा था कि वे अगले वर्ष कपाट खुलने के समय फिर केदारनाथ आएंगे।

अब केदारनाथ के कपाट खुलने की तिथि का ऐलान हो चुका है। इस वर्ष 29 अप्रैल को बाबा के कपाट खुल रहे हैं। और इसके चलते वहां निर्माण कार्य भी तेजी के साथ चल रहा है। जिसे देखकर कयास लगाए जा रहे हैं कि आने वाली मई तक केदारपुरी एक नए रूप में देखने को मिल सकती है…. जिसके मुताबिक केदापुरी में कई बदलाव भी देखने को मिलेंगे नए प्रोजेक्ट के लिहाज से केदारनाथ धाम के दर्शन आप पांच सौ मीटर पहले से ही कर पाएंगे।

तैयारियों के चलते सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत का कहना है कि केदारनाथ के कपाट खुलने पर एक भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा और धाम को अलग रूप में दिखाया जाएगा । जिससे यहां एक बार आने वाले यात्री बार बार आ पाएं।

 

Leave a Reply