उत्तराखंड से दुःखद ख़बर:
खाई में गिरा बरात का वाहन, दूल्हे के भाई की मौत ,आठ की हालत गंभीर मातम में बदलीं खुशियां

पिथौरागढ़,

दुःखद ख़बर है

बता दे कि पिथौरागढ़ जिले में बागेश्वर के चंतोला से बेरीनाग के पुरानाथल आई बरात का बरातियों से भरा एक बोलेरो पुरानाथल के निकट चौपाता के पास लगभग दो सौ मीटर गहरी खाई में जा गिरा।
वाहन में सवार दूल्हे के एक सगे भाई की मौत हो गई।
दूल्हे के दो अन्य भाइयों सहित आठ लोग घायल हैं।
वही सभी घायलों की हालत गंभीर बनी हुई है।
घायलों को बेरीनाग सीएचसी में प्राथमिक उपचार के बाद गंभीर हालत देखते हुए चार घायलों को हायर सेंटर रेफर कर दिया गया है।

जानकारी अनुसार चंतोला गांव से ओमप्रकाश पुत्र किशन राम की बरात शुक्रवार को बेरीनाग के पुरानाथल क्षेत्र के पटौली गांव में जगदीश राम के घर आई थी। जब सायं को बरात लौटने लगी तो पुरानाथल क्षेत्र के ही चौपाता नामक स्थान पर बोलेरो जीप संख्या यूके 02 टीए -1585 अनियंत्रित होकर दो सौ मीटर तीक्ष्ण खाई में गिर गई।
वही जीप के खाई में गिरते ही बरातियों में खलबली मच गई । इसकी सूचना तत्काल बेरीनाग पुलिस और प्रशासन के दी गई । सूचना मिलते ही एसडीएम अभय प्रताप सिंह और सीओ राजन सिंह रौतेला ,थाना प्रभारी राकेश राय, एसएस डोबाल, मोहन रंसवाल, सुरेंद्र दानू , राजस्व पुलिस, एलआइयू और चिकित्सा कर्मी घटनास्थल पर पहुंचे।
तब तक बराती और घराती खाई में उतर कर खोज एवं बचाव कार्य में जुट गए थे।
वाहन में सवार दूल्हे के एक छोटे भाई दीप चंदोला की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। दूल्हे के दो अन्य भाई भी दुर्घटना में गंभीर घायल हो गए। घायलों में दूल्हे का भाई अक्षय 22
संदीप 32 वर्ष
पूरन राम 40 साल
दूल्हे का दूसरा भाई दीप चंद 25 साल। पुत्र किशन राम
रोहित 16 साल पुत्र सुनील राम हरीश राम 35 साल किशन राम
चालक राकेश 22 साल पुत्र नारायण राम
पुष्कर राम 28 साल पुत्र गणेश राम सभी निवासी चंतोला बागेश्वर घायल हो गए।
जैसे तैसे काफी मशक्कत के बाद घायलों को सड़क तक पहुंचाया गया। सीओ आरएस रौतेला अप ने वाहन से दो घायलों दूल्हे के भाई और चालक को बेरीनाग सीएचसी लाए। अन्य घायलो को 108 चिकित्सा वाहन से बेरीनाग लाया गया ।सभी का उपचार सीएचसी में चल रहा है। चार घायलों की स्थिति बेहद नाजुक होने से प्रभारी चिकित्साधिकारी डॉ. सिद्धार्थ पाटनी ने अल्मोड़ा रेफर कर दिया है। अन्य घायलों के भी रेफर किए जाने की संभावना है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here