पहले प्यार फिर शादी से पहले दहेज मे 50 लांख की माग अब युवती ने मेजर पर लगाया दुष्कर्म का आरोप मुकदमा दर्ज !

बोलता उत्तराखंण्ड पर खबर देहरादून से आ रही है जहां
भारतीय सैन्य अकादमी (IMA) में तैनात मेजर पर दुष्कर्म का आरोप लगाए जाने की ख़बर है इसके साथ ही आरोप ये भी है कि
शादी का झांसा देकर शारीरिक संबंध बनाये गये ओर दहेज में 50 लाख की माग गई ।युवती ने लगाये मेजर पर गंभीर अरोप
मुकदमा दर्ज जांच में जुटी पुलिस, सहयोग के लिए आइएमए को लिखा पत्र।
अब ख़बर विस्तार से आपको बता दे कि देहरादून के विकासनगर की रहने वाली एक युवती ने भारतीय सैन्य अकादमी (आइएमए) में तैनात एक मेजर पर शादी का झांसा देकर दुष्कर्म का मामला दर्ज कराया है। ये युवती दिल्ली में ऑनलाइन शापिंग कंपनी चलाती है और देहरादून के विकासनगर की रहने वाली है और वर्तमान में गुड़गांव (हरियाणा) में अपनी सहेली के साथ एक फ्लैट में रहती है।

इस युवती के अनुसार जो बात निकलकर आई वो ये है कि
नौ अक्टूबर 2017 को सहेली की परिचित हर्षा अपने कुछ दोस्तों के साथ उनके फ्लैट में पहुंची। हर्षा ने अपने चचेरे भाई कैप्टन (अब मेजर) अभिषेक चिकारा से उसका परिचय कराया और बताया कि अभिषेक उसे पसंद करता है। उस समय अभिषेक शाहजहांपुर उत्तर प्रदेश में तैनात थे। आरोप है कि इस मुलाकात के दो दिन बाद 11 अक्टूबर को अभिषेक ने उसे कनाट प्लेस दिल्ली स्थित एक रेस्टोरेंट में बुलाया और शादी का प्रस्ताव रखा डाला और फिर ये प्रस्ताव को स्वीकार कर परिजनों को भी बताया। फिर लडक़ी के परिजन अभिषेक से मिलने शाहजहांपुर गए व दोनों परिवार विवाह के लिए भी तैयार हो गए। दिसंबर 2017 में अभिषेक मेजर बन गया और उनका तबादला देहरादून में आइएमए में हो गया।

युवती ने आरोप लगया कि प्रमोशन की खुशी में अभिषेक ने उसके गड़गांव वाले फ्लैट में पार्टी दी और इस दौरान शराब पिलाकर शारीरिक संबंध बना डाले लड़की का आरोप है कि 3 फरवरी 2018 को भी उससे संबंध बनाए गए। इसके बाद अभिषेक ने शादी की तारीख फाइनल करने के लिए उसे देहरादून बुलाया और अपने सरकारी आवास में जबरन फिर उसका शोषण किया।
तीन मार्च को अभिषेक के
परिजन उसके विकासनगर स्थित आवास पर आए व दोनों की सगाई कर 18 मार्च को शादी की तारीख भी तय कर दी। अगले दिन जब युवती ने अभिषेक से संपर्क करना चाहा तो बात नहीं हुई। पांच मार्च को वह अभिषेक से मिलने आइएमए पास पहुंची। आरोप है कि अभिषेक ने शादी से इन्कार कर दिया। युवती ने इस बारे में अपने पिता को बताया तो उन्होंने अभिषेक के चाचा नरेंद्र चिकारा से बात की। आरोप है कि नरेंद्र चिकारा ने दहेज में 50 लाख रुपये की मांग की नरेंद्र ने कहा कि अभिषेक की मां सास ऊषा चिकारा पर मकान का 50 लाख रुपये का लोन है, वह चुकाना है।

लड़की ने आरोप लगाया है
कि अभिषेक ने भी पीड़िता को यह रकम देने के बाद ही शादी की बात कही। आरोप है कि जब शादी के लिए ज्यादा जोर दिया तो अभिषेक और उसके परिवारवालों ने जान से मारने की धमकी दी।
आप को बता दे कि
पीड़िता का आरोप है कि मेजर ने आइएमए परिसर स्थित अपने आवास में यह कृत्य किया है। इस पर युवती ने मेजर अभिषेक चिकारा, उनकी मां ऊषा, बहन श्वेता समेत चाचा नरेंद्र, एक चाचा (अज्ञात) व चचेरी बहन हर्षा के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराया। अभिषेक समेत पांच आरोपित सेक्टर छह प्रेमनगर बहादुरगढ़, जिला-झज्जर हरियाणा जबकि हर्षा इंद्रापुरम गाजियाबाद की रहने वाली है।
देहरादून की वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) निवेदिता कुकरेती ने बताया कि मामले की जांच शुरू कर दी गई है। जांच में सहयोग के लिए आइएमए को पत्र भेजा गया है। बहराल अभी तक युवती द्वारा कही गई बाते निकलकर सामने आई है और इसकी जानकारी मीडिया को तब मिली जब मुकदमा दर्ज किया गया । युवती अगर सही बोल रही है और उसकी बातों मे अगर सच्चाई है तो पहली नज़र मे यही लग रहा है कि युवती प्यार के झांसे में आई या फ़स गई और फिर जब बात शादी की चली तो सगाई भी हो गयी और उस बीच वो सब कुछ जो युवती ने आरोप लगाये ओर फिर बात दहेज के 50 लांख पर आकर रुक गई तो मामाल पुलिस के पास पहुचा ओर मुकदमा दर्ज भी हो गया बहराल अब पुलिस इस इस मामले पर पूरी छानबीन करेगी जिसके बाद पूरी बात निकलकर बहार आएगी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here