पहले नाबालिग छात्रा के साथ गैंगरेप फिर गर्भपात कराने की कोशिश अब तक 9 गिरफ्तार

आपको बता दे कि दून के भाऊवाला स्थित जीआरडी वर्ल्ड बोर्डिंग स्कूल में हाईस्कूल की मासूम छात्रा से न सिर्फ सामूहिक दुष्कर्म किया गया, बल्कि एक अस्पताल में ले जाकर उसका गर्भपात कराने का भी प्रयास हुआ है।इस पूरे मामले में सहसपुर पुलिस ने सोमवार को सामूहिक दुष्कर्म के आरोपित चारों छात्रों के अलावा प्रकरण को दबाने की कोशिश के आरोप में स्कूल के निदेशक, प्रधानाचार्य समेत नौ लोगों को गिरफ्तार कर लिया। आपको बता दे कि उत्तराखंड बाल अधिकार संरक्षण की टीम भी स्कूल पहुंची और छात्रा व उसके अभिभावकों से मिली। गैंगरेप के सभी आरोपित छात्र नाबालिग बताए जा रहे हैं, जिन्हें आज यानी मंगलवार को किशोर न्याय बोर्ड के समक्ष पेश करते हुए अन्य आरोपितों को कोर्ट में पेश किया जाएगा। साथ ही आज पीड़ित छात्रा का मेडिकल भी कराया जाएगा।

आपको बता दे कि ये घटना सहसपुर इलाके के भाऊवाला स्थित स्कूल में बीती 14 अगस्त को हुई। जहा इंटर में पढ़ने वाले दो व हाईस्कूल में पढ़ने वाले दो छात्रों ने हाईस्कूल की छात्रा के साथ गैंगरेप किया। ये छात्रा स्कूल में अपनी बड़ी बहन के साथ रहती है। कुछ दिन पहले उसकी तबीयत खराब हुई तो उसने अपनी बड़ी बहन को पूरी बात बताई।
आपको बता दे कि जब बड़ी बहन ने स्कूल प्रबंधन को मामले से अवगत कराया। इसके बाद छात्रा को इलाज के लिए निजी चिकित्सक के पास ले जाया गया, जहां पता चला कि छात्रा गर्भवती है। इसके बाद प्रबंधन लगातार मामले को दबाने के प्रयास में जुट गया और छात्रा का गर्भपात कराने की भी कोशिश हुई। इस बीच छात्रा ने दून में रह रही अपनी चाची को यह बात बता दी। रविवार को दून पहुंचे छात्रा के परिजनों ने एसएसपी निवेदिता कुकरेती को मामले की जाकनारी दी। साथ ही बताया कि स्कूल प्रबंधन उनकी मदद नहीं कर रहा है।
बस फिर इसके बाद शुरू हुई पुलिस कार्रवाई में अब तक आरोपित छात्रों समेत नौ लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। इसमें स्कूल की निदेशक लता गुप्ता, प्रधानाचार्य जितेंद्र शर्मा, प्रशासनिक अधिकारी दीपक मल्होत्रा, दीपक की पत्नी तन्नू व आया मंजू शामिल हैं। इन लोगों पर छात्रा को डराने-धमकाने और गर्भपात कराने की कोशिश करने का आरोप है। एसएसपी निवेदिता कुकरेती ने बताया कि छात्रा के पिता की तहरीर पर दुष्कर्म और पोक्सो एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। 

देहरादून: थाना सहसपुर क्षेत्र के सेलाकुई स्थित जीआरडी स्कूल में कक्षा 10वीं की छात्रा के साथ हॉस्टल में गैंगरेप के मामले में पांच लोगों की गिरफ्तारी हुई है. इसमें डायरेक्टर, प्रिंसिपल, प्रशासनिक अधिकारी, अधिकारी की पत्नी और स्कूल की आया शामिल है. साथ ही चार नाबालिगों को भी पुलिस ने हिरासत में लिया है. आपको एक बार फिर बता दे की देहरादून के थाना सहसपुर क्षेत्र के सेलाकुई स्थित जीआरडी स्कूल में 10वीं क्लास की छात्रा के साथ गैंगरेप की घटना सामने आई है. पीड़ित छात्रा की उम्र 16 वर्ष बताई जा रही है. छात्रा ने रेसिडेंशियल हॉस्टल में रह रहे स्कूल के ही 4 लड़कों पर गैंगरेप का आरोप लगाया है. आरोपियों में से 2 छात्र कक्षा 9वीं में पढ़ते हैं जबकि दो 10वीं कक्षा के बताए जा रहे हैं.

सभी नाबालिगों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है. परिजनों की तहरीर पर पुलिस ने धारा 370 डी, 120 बी और 201 के तहत मुकदमा भी दर्ज कर लिया है.
एसएसपी निवेदिता कुकरेती ने मामले में अग्रिम कार्रवाई की बात कही है. साथ ही कहा कि अगर स्कूल प्रबंधन की लापरवाही सामने आती है तो उनपर भी कार्रवाई होगी. इसी के तहत स्कूल प्रबंधन से जुड़े लोगों की गिरफ्तारी भी की गई है.

घटनाक्रम को छुपाने व कहीं ना कहीं इस मामले में सम्मिलित होने पर स्कूल डायरेक्टर ,प्रिंसिपल, प्रशासनिक अधिकारी, अधिकारी की पत्नी और स्कूल की आया को पुलिस ने किया गिरफ्तार किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here