पहले 5 लाख लोगों को मुफ्त इलाज ओर भी बहुत कुछ धन्यवाद त्रिवेन्द्र सरकार

खुश खबरी है केंद्र सरकार की ओर से शुरू की गई महत्वाकांक्षी स्वास्थ्य योजना ‘आयुष्मान भारत योजना’ की लांचिंग रविवार को पूरे देश के साथ उत्तराखंड में भी की गई। इस योजना से राज्य के पांच लाख से ज्यादा परिवारों को फायदा मिलेगा 

आपको बता दे कि मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत ने राजधानी के गांधी शताब्दी अस्पताल में आयोजित कार्यक्रम में योजना का विधिवत शुभारंभ किया। वहीं हरिद्वार में शहरी विकास मंत्री मदन कौशिक ने योजना का शुभारंभ किया।

इस मौके पर मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कई कल्याणकारी योजनाओं की घोषणा भी की। जिसमें कोरोनेशन अस्पताल में सॉकेट का अतिरिक्त विंग बनाने के साथ ही कैंसर के इलाज की सुविधा दी जाएगी।
राज्य के टीबी रोगियों को उनके घर पर ही इलाज की सुविधा मिले इसके लिए मोबाइल बैन का संचालन किया जाएगा। राज्य के दूरदराज इलाकों के मरीजों को जल्द ही बड़े अस्पतालों में लाया जा सके, इसके लिए एंबुलेंस का संचालन किया जाएगा। जिसमें केंद्र सरकार की मदद ली जाएगी। दून अस्पताल में नए आईसीयू का निर्माण किया जाएगा। इलाज की सुविधाओं को और मजबूत करने के लिए राजधानी दून में 300 बेड का नया अस्पताल खोला जाएगा। पौड़ी गढ़वाल जिला अस्पताल में अब मरीजों को दिल्ली कार्डियोलॉजी की भी सुविधा मिलेगी।
योजना की लांचिंग को लेकर सरकार, शासन व स्वास्थ्य विभाग की ओर से सारी तैयारियां पूरी कर ली गई थी। योजना के पहले चरण में राज्य के 5,37,000 परिवारों को योजना का लाभ दिया जाएगा। जिसके लिए सारी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।

अपर सचिव स्वास्थ्य युगल किशोर पंत ने बताया कि ‘आयुष्मान भारत योजना’ के तहत राज्य के बड़े सरकारी व निजी अस्पतालों में 1350 बीमारियों के इलाज की सुविधा मिलेगी जिनमें कैंसर, हृदय रोग समेत कई गंभीर बीमारियां भी शामिल हैं। योजना के तहत मरीजों को पांच लाख रुपये तक के इलाज की मुफ्त सुविधा दी जाएगी।
बहराल बहुत दिनों बाद अछी ख़बर आई है जिसके लिए त्रिवेन्द्र सरकार को बहुत बहुत धन्यवाद ओर सुभकानाये

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here