पहाड़ मे पहले ही आफत मची है अब मानव तस्करी भी होने लगी गिरफ्तार हो गए सब

राज्य के पहाड़ी जिलो से अक्सर ख़बर मानव तस्करी की आती रहती है कुछ लोग पकड़े जाते है तो कुछ हाथ ही नही लगते एक मामला उत्तरकाशी के बडकोट थाना क्षेत्र से आया है जहाँ एक गाँव की नाबालिग बालिका को बहला फुसलाकर हरियाणा ले जा रहे छः आरोपियों को गिरफ्तार कर विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी गई है आपको बता दे कि
प्राप्त जानकारी के अनुसार बडकोट थाना क्षेत्र के एक गांव की एक नाबालिक लड़की को हरियाणा के युवको द्वारा बहला फुसला कर ले जा जाने के मामले में पुलिस ने हरियाणा के चार लोगों व दो महिलाओं को गिरफ्तार किया है। 
पुलिस उपाधीक्षक गणेश लाल कोहली ने पत्रकारों को जानकारी देते हुए बताया है कि कुठार गांव के क्षेत्र पंचायत सदस्य सुरभी लाल ने गुरुवार को बड़कोट थाने में तहरीर दी ।

जिसके बाद पुलिस ने एक टीम को दोबटा में वाहनों की चेकिंग पर लगा दिया। चेकिंग के दौरान टाटा सुमो नम्बर पीबी 11 बीके 6163 में एक नाबालिग लड़की को हरियाणा ले जा रहे थे ।

आरोपियों के नाम
ओमबीर (पुत्र रामकुमार),
सुलेन्द्र (पुत्र ओमप्रकाश ),विनोद कुमार (पुत्र महेंद्र सिंह ),रामेर (पुत्र धर्मपाल ), मोनिका (पत्नी विनोद ) बताया जा रहा है ।

पुलिस ने चार पुरूष तथा दो महिलाओं को पकड़ने के बाद सभी को थाने लाया गया। जिनसे पूछताछ की गई। ये लोग नाबालिक बालिका को ह्यूमन ट्रैफिकिंग के माध्यम से ले जा रहे थे। आरोपियों के खिलाफ धारा 363, ,370 ,34 आई पी सी ह्यूमन ट्रैफिकिंग के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है। तथा आगे की कार्यवाही की जा रही है। इस मौके पर थानाध्यक्ष विनोद थपलियाल, एसआई सुषमा ,शोएब अली, कांस्टेबल जयपाल,वीरेंद्र तोमर, वीरेंद्र चौहान,सीमा राजगुरु, ममलेश रावत आदि मौजूद थे । बहराल इस घटना ने ये तो बता दिया है कि पहाड़ की बेटियों को बहला फुसला कर बाहर के लोग मानव तस्करी कर रहे है इस घटना मे तो पुलिस को जानकारी मिली तो बात सामने आ गई वरना राज्य गठन से लेकर अब तक अगर जोर डाले तो पहाड़ो के अंदर से कही बेटियों के लापता होने की जानकारी मिलती है । बहराल खुफिया तँत्र को इस पूरे घटना कर्म पर अपनी नज़रे ओर तेज़ करनी होगी क्योकि सवाल यहा मानव तस्करी का है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here