पहाड़ मे बस दुर्घटना 2 की मौत 12 लोग गम्भीर रूप से घायल ! पहाड़ की यात्रा अब सिर्फ भगवान भरोसे!

 

देव भूमि उत्तराखंड में सड़क हादसे कम होने का नाम नही ले रहे है आये दिन पहाड़ से किसी ना किसी दिन दुःखद ख़बर आती रहती है आपको बता दे कि पहाड़ मे आज मंगलवार को मिनी नी बस खाई में जा गिरी जिसमे अब तक  2  लोगो की मौत की ख़बर 30 लोगो के  घायल होने की सूचना है । आपको बता दे कि नरेंद्र नगर ब्लॉक के दोगी पट्टी में मिंडाथ से ऋषिकेश आ रही एक मिनी बस गहरी खाई में जा गिरी। दुर्घटना में 2  लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि 30 लोग घायल हैं। घायलों को ऋषिकेश के राजकीय चिकित्सालय पहुंचाया गया है। 

जानकारी अनुसार ये घटना प्रातः करीब 9:00 बजे की है। मिंडाथ से एक मिनी बस ऋषिकेश के लिए आ रही थी। पावकीदेवी से कुछ पहले अचानक बस अनियंत्रित होकर गहरी खाई में जा गिरी। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने स्थानीय लोगों की मदद से रेस्क्यू शुरू किया।
जानकारी अनुसार थानाध्यक्ष मुनिकीरेती आरके सकलानी ने बताया कि दो लोगों की मौके पर ही मौत हो गई है, जबकि घायलों को पावकीदेवी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है। उन्होंने बताया कि 22 सीटर बस में 36 लोग सवार थे।  कुल 13 लोगों को ज्यादा चोट लगी है। शेष लोगों को मौके पर ही उपचार देकर भेज दिया गया है। पहाड़ो मे आये दिन होने वाली सड़क दुर्घटनाओं से परिवहन विभाग को कोई सरोकार नही अक्सर ओवर लोड की बात निकलती है घटना के बाद ओर दो दिन तक शोर भी होता है उसके बाद सबकुछ शांत भगवान भरोसे है पाहड़ मे अब यात्रा करना क्योकि आप किसे। क्या कुछ बोलेगे जब कोई सुनने और मानने ओर कार्यवाही करने वालो को ही कोई सरोकार नही । 
आपको एक बार फिर बता दे कि नरेंद्रनगर विधानसभा के अन्तर्गत पावकी देवी क्षेत्र के मिन्डाथ गांव के पास एक सड़क हादसे में मिंडाथ से ऋषिकेश आ रही , एक प्राईवेट मिनी बस ( संख्या U K 077 3A 323 ) गहरी खाई में गिर गयी है।
इस हादसे में अब दो  लोगों की मृत्यु की पुष्टि हुई है, जबकि एक दर्जन से अधिक लोग घायल बताये जा रहे हैं।
इनमें से भी छह की हालत गंभीर बताई जा रही है। घायलों को ऋषिकेश के राजकीय चिकित्सालय भर्ती कराया गया है।
मिंडाथ से एक मिनी बस ऋषिकेश के लिए आ रही थी। पावकीदेवी से कुछ पहले अचानक बस अनियंत्रित होकर गहरी खाई में जा गिरी। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने स्थानीय लोगों की मदद से रेस्क्यू शुरू किया।

थानाध्यक्ष मुनिकीरेती आरके सकलानी ने बताया कि तीन लोगों की मौके पर ही मौत हो गई है, जबकि घायलों को पावकी देवी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है। घायलों में से छह की हालत गंभीर बताई जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here