पहाड़ मे19 यात्रियों से भरी बस पलटी, आठ लोग बुरी तरह घायल!

 


ख़बर है कि नागचूलाखाल से रामनगर की तरफ जा रही आदर्श कंपनी की बस मरचूला-मौलेखाल मोटर मार्ग पर झड़गांव के पास बोलेरो को पास देते समय सड़क पर पलट गई। इस दुर्घटना में आठ लोग घायल हो गए है । आपको बता दे कि स्थानीय लोगों की मदद से छह घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र देवायल में भर्ती किया गया। तीन घायलों की गंभीर हालत देख उन्हें रामनगर के लिए रेफर किया गया है। बस में 19 लोग सवार थे।
आपको बात दे कि आदर्श कंपनी की बस यूके 07-पीए-0588 बृहस्पतिवार की सुबह नागचूलाखाल से रामनगर जा रही थी। करीब साढे़ दस बजे मरचूला-मौलेखाल मोटर मार्ग पर झड़गांव के पास बोलेरो को पास देते वक्त बस सड़क पर पलट गई, आपको ये भी बता दे कि जिस स्थान पर बस पलटी है वह डेंजर जोन है।
भगवान की किर्पा रही कि बस ने एक ओर पलटी नही ली यदि ये बस एक ओर पलटी लेती तो बड़ा हादसा हो सकता था। बस में 19 लोग सवार थे। दुर्घटना में नागचूला खाल निवासी दिनेश सिंह रावत , उसकी पत्नी लीला देवी , बच्चे कुनाल सिंह और अनिल रावत के अलावा नैन सिंह पुत्र पान सिंह निवासी रिवाली, गोविंद सिंह पुत्र उमेद सिंह निवासी झड़गांव, नंदराम पुत्र बचीराम निवासी बसौली, सुरेंद्र सिंह पुत्र मोहन सिंह निवासी घचकोट घायल हो गए। स्थानीय लोगों की मदद से घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र देवायल लाया गया।

ख़बर है कि पांच घायलों को उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई है। दिनेश रावत की हालत को देखते हुए उसे रामनगर के लिए रेफर कर दिया है। घायल नंद राम, सुरेंद्र सिंह को घटनास्थल पर प्राथमिक उपचार देकर वहीं से रामनगर के लिए रेफर कर दिया गया। अन्य घायलों को मामूली चोट आई है।
आपको बता दे कि स्थानीय लोगों ने सड़क पर बस पलटने की सूचना 108, पुलिस, तहसील प्रशासन को समय पर दे दी थी। लोगों का आरोप है कि 108 सेवा सूचना देने के डेढ़ घंटे बाद मौके पर पहुंची।
ओर पुलिस और तहसील प्रशासन के अधिकारी भी काफी देर से घटनास्थल पर पहुंचे। तब तक स्थानीय लोगों ने घायलों को निजी वाहनों से अस्पताल पहुंचा दिया था। सामाजिक कार्यकर्ता सुजीत चौधरी ने 108 और पुलिस, तहसील प्रशासन के अधिकारियों के देर से घटनास्थल पर पहुंचने पर नाराजगी जताई है। बहराल पहाड़ो मे आये दिन होते बस हादसे हो या अन्य सड़क हादसे ये दुर्भाग्यपूर्ण है । जिसके लिए हमको खुद भी सतर्क रहने की जरूरत है तो सरकार को पूरी मॉनिटरिंग की

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here