पीएम कार्यालय से मिले मुआवजा राशि देने को दिशा निर्देश

ब्रेकिंग न्यूज़. प्रधानमंत्री मोदी ने धूमाकोट में हुए दुर्घटना के लिए भेजी मुआवजा की धन राशि…. पौड़ी गढ़वाल से  भगवान सिंह की  रिपोर्ट


पौड़ी।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पौड़ी के धुमाकोट क्षेत्र में एक जुलाई को हुई बस दुर्घटना में मृतकों के परिजनों तथा घायलों के लिए एक करोड दो लाख पचास हजार रूपये की मुआवजा राशि जिला प्रशासन को भेजी है। प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से जारी इस धनराशि के तहत मृतकों को दो लाख तथा घायलों को पचास हजार रूपये दिये जाएंगे। जिलाधिकारी ने संबंधित तहसीलों को मुआवजा राशि वितरित करने के निर्देश दिये हैं।
उल्लेखनीय है कि जनपद में रविवार एक जुलाई को धुमाकोट में हुए बस दुर्घटना में 48 की मौत तथा 13 लोग गंभीर घायल हो गये थे। घटना पर प्रधानमत्री श्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीटर के माध्यम से गहरा दुःख जताया था। जिलाधिकारी सुशील कुमार ने बताया कि प्रधानमंत्री कार्यालय से मुआवजा राशि देने को लेकर दिशा निर्देश प्राप्त हुए हैं। उन्होंने कहा कि मुआवजा राशि को जिला प्रशासन के भारतीय स्टेट बैंक के पौड़ी शाखा को प्राप्त हो गई है। धनराशि को शीघ्र ही संबंधित तहसीलों के उप जिलाधिकारियों के माध्यम से मृतकों के परिजनों तथा घालयों को वितरित की जाएगी। उन्होंने सभी उप जिलाधिकारी को धनराशि वितरण होने के बाद लाभार्थी से उपयोगिता प्रमाण पत्र भी प्राप्त करने के निर्देश दिये हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here