पीएम मोदी की तीसरी आंख,निशाने पर उत्तराखंड

केदारनाथ धाम के पुननिर्माण के कार्यों परक इन दिनों पूरे देश की नज़रें हैं क्योंकि पीएम मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट के तहत केदारनाथ धाम युद्ध स्तर पर काम किया जा रहा है। प्रशासनिक अधिकारी हर हलचल की अपडेट ले रहे हैं और वही अपडेट पहुंचा भी रहे हैं। लेकिन अब पीएम मोदी सिर्फ केदारपुरी में चल रहे पुननिर्माण तक ही सीमित नहीं रहेंगे बल्कि अब पीएम मोदी ऑल वेदर रोड पर भी नज़र रखेंगे और हर काम का बारीकी से निरीक्षण करेंगे।

यही वजह है कि अब पीएम ड्रोन के ज़रिए ऑल वेदर रोड का निरीक्षण करेंगे। ड्रीम प्रोजेक्ट के तहत चारधाम परियोजना के तहत बन रही ऑल वेदर रोड का जल्द ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ड्रोन कैमरे के जरिये निरीक्षण करेंगे।

जिसके चलते एनएच ने यहां अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। दो दिन पूर्व सड़क एवं परिवहन मंत्रालय के एडीजी और चीफ इंजीनियर ने भी रोड का निरीक्षण किया है और खामियों को जल्द दुरुस्त करने के आदेश भी दिए है। प्रधानमंत्री के ड्रीम प्रोजेक्ट ऑल वेदर रोड का काम टनकपुर से पिथौरागढ़ के बीच किया जा रहा है। ये रोड करीब डेढ़ सौ किमी लंबी है और इसे करीब 1056 करोड़ की लागत से तैयार किया जाना है। इस सड़क के निर्माण में लगी कंपनी को 2019 तक हर हाल में सड़क का कार्य पूरा करना है। जिस कारण मार्ग निर्माण में आने वाली दिक्कतों को तत्काल दूर किया जा रहा है। इतना ही नही अधिकारियों को भी इस पर लगातार नज़र बनाए रखने निर्देश दिए गए हैं। इतना ही नही पीएमओ कार्यालय से भी इसकी सीधी मॉनीटरिंग की जा रही है। प्रधानमंत्री भी जल्द रोड का ड्रोन के जरिये निरीक्षण कर सकते हैं। उनके निरीक्षण से पूर्व सभी खामियों को दुरुस्त करने तथा कार्य में तेजी लाने के निर्देश अधिकारियों को दिए हैं।

Leave a Reply