उत्तराखंड से राज्यसभा सांसद पहाड़ पुत्र और भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय मीडिया प्रमुख अनिल बलूनी ने कल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी द्वारा कॉर्बेट पार्क में की गई घोषणाओं हेतु उनका हृदय से आभार जताया है।
पहाड़ पुत्र बलूनी ने कहा कि प्रधानमंत्री जी ने रामनगर में एक टाइगर रेस्क्यू सेंटर की घोषणा की है, जो कि टाइगर संरक्षण की दिशा में मील का पत्थर साबित होगी, साथ ही उन्होंने पाखरों के निकट एक विशाल टाइगर सफारी की घोषणा की, जो कि वन्यजीव प्रेमियों के लिए आने वाले समय में बहुत बड़े केंद्र के रूप में विकसित होगा।

पहाड़ पुत्र सांसद बलूनी ने प्रधानमंत्री जी का आभार जताते हुए उनके द्वारा पाखरों के निकट ही 10-10 जिप्सियों के भ्रमण क्षेत्र के ईकोटूरिज्म जोन की घोषणा हेतु उनका आभार जताया।

वही बलूनी ने बताया कि आज प्रधानमंत्री जी ने देश के सबसे पुराने और विश्व प्रसिद्ध कॉर्बेट नेशनल पार्क का विस्तृत भ्रमण किया और वहां की जैव विविधता को निकट से देखा। उन्होंने पार्क प्रबंधन की गहन जानकारी ली। उनके सामने कार्बेट से जुड़ी हुई अनेक समस्याएं रखी गई।

अनिल बलूनी ने कहा कि आने वाले दिनों में कुछ अन्य निर्णय पार्क के हित में लिए जायेंगे। प्रधानमंत्री जी के कॉर्बेट में आने से और कॉर्बेट और टाइगर से जुड़े फैसले लेने से पर्यटन के क्षेत्र में विराट प्रगति होगी और विश्व भर के वन्य जीव और प्रकृति प्रेमी कॉर्बेट का रुख करेंगे।





LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here