उत्तराखण्ड के मेरे होनहार बेरोजगार भाई बहनों , सीधे इंटरव्यू से नौकरी का ऑफर है देखें कैसे और कहां करें अप्लाई, ठीक है ।

मेरे उत्तराखण्ड के भाई बहनों अगर आप लोगो को जानकारी नही है ओर नौकरी की तलाश में बहुत समय से आप हैं तो यह खबर आप लोगो को राहत दे सकती है ।आपके देहरादून में सेवायोजन एवं श्रम कौशल विभाग की ओर से आगामी 30 जुलाई को एक बार फिर रोजगार मेले का आयोजन किया जा रहा है वही बता दे कि इस मेले में हिस्सा ले रही छह बड़ी नामिबकंपनियां लगभग ब 603 पदों के लिए साक्षात्कार लेंगी। जिसमे तकनीकी, मार्केटिंग, कौशल विकास प्रशिक्षक, डिलीवरी सर्विस आदि क्षेत्र शामिल हैं।  ये जानकारी मीडिया को क्षेत्रीय सेवायोजन अधिकारी अजय सिंह ने दी है कि इच्छुक अभ्यर्थी किसी भी कार्यदिवस पर सर्वे चौक स्थित विभागीय कार्यालय में पंजीयन करा सकते हैं। वही 30 जुलाई को सुबह दस बजे तक पंजीयन होंगे।
ओर इसके बाद रोजगार मेला शुरू होगा, जिसमें पंजीकृत अभ्यर्थी संबंधित पदों के लिए साक्षात्कार में हिस्सा ले सकेंगे। अभ्यर्थियों को साक्षात्कार में हिस्सा लेने के लिए शैक्षिक योग्यता, निवास, जन्मतिथि, कोर्स संबंधी मूल दस्तावेज एवं उनकी प्रतिलिपि, पासपोर्ट साइज फोटो लाना जरूरी होगा मतलब अनिवार्य है।

वही इन पदों पर भर्तियां होनी है

पद अप्रेन्टिस मे पदों की संख्या 15 है आयु 18 से 24  योग्यता डिप्लोमा इन मैकेनिकल मासिक वेतन होगा 9000
पद टेक्निकल ट्रेनी : पदों की संख्या 20 है आयु 18 से 30   योग्यता आईटीआई इलेक्ट्रिशियन ओर मासिक वेतन होगा दस हज़ार से 15 हज़ार तक
पद सेल्स मे पदों की संख्या 250 है आयु 18 से 30   योग्यता कम से कम हाई स्कूल मासिक वेतन होगा आपकी योग्यता अनुसार।
पद इंश्योरेंस कंपनी पर्सन
मे पदों की संख्या 38 है आयु 18 से 45   योग्यता कम से कम 12 वी पास मासिक वेतन होगा 12 हज़ार

पद सी -पेट में कौशल विकास प्रशिक्षण पदों की संख्या 30 है आयु कम से कम 18 साल   योग्यता कम से कम 8 वी , 10 वी , 12 वी पास मासिक वेतन होगा 12 हज़ार ।
बहराल उत्तराखण्ड मैं लगातार बढ़ती बेरोजगारी के आगे ये कुछ भी नही है हम जानते है त्रिवेंद्र सरकार का दावा है कि इस साल से लेकर साल 2020 तक हज़ारों लोगो को रोजगार से जोड़ दिया जाएगा खाली पदों ओर भर्तियां आरम्भ हो जाएगी।
तो बेरोजगार को स्वरोजगार से जोड़ने के लिए सरकार लगातार प्रयास रत है ।
कड़वा सच यही है कि सबको सरकारी नोकरियो नही मिल सकती इसलिये अब लोग हमारे होनहार युवाओ को हम स्वरोजगार से जुड़ते हुए भी देख रहे है।
उम्मीद करते है कि आप सबका भविष्य अच्छा हो



LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here