1. उत्तराखंड: अगर फीवर हुआ तो विधानसभा में ‘नो एंट्री’,25 मार्च से शुरू होगा विधानसभा सत्र,

उत्तराखंड की अस्थाई राजधानी देहरादून स्थित विधानसभा में 25 मार्च से शुरू हो रहे सत्र से पहले कोरोना वायरस से बचाव के लिए ठोस उपाय किए जा रहे हैं।
सत्र के दौरान विधानसभा सदस्यों और आला अफसरों को छोड़कर बाकी कर्मचारियों व अन्य लोगों की संख्या को सीमित करने पर गंभीरता से विचार भी चल रहा है।
सूत्र बोल रहे है कि सत्र के पहले दिन से ही विधानसभा के प्रवेश द्वारों में स्वास्थ्य जांचने की कड़ी व्यवस्था होगी और ऐसे लोगों को परिसर में दाखिल न होने दिया जाए जिन्हें फीवर हो
विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल के मुताबिक, इन सभी पहलुओं पर गंभीरता से विचार हो रहा है। उनका कहना है कि कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए विधानसभा को बाहर और भीतर पूरी तरह से सैनिटाइज किया जा रहा है। सैनिटाइजेशन की ये मुहिम 24 मार्च तक जारी रहेगी। सत्र शुरू होने से एक दिन पहले पीठ और सदस्यों के बैठने वाले स्थान सभा मंडप को पूरी तरह से सैनिटाइज किया जाएगा। फिलहाल, पूरी विधानसभा में युद्धस्तर पर सैनिटाइजेशन शुरू कर दिया गया है।
शुक्रवार को राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने 25 मार्च से विधानसभा सत्र की अधिसूचना जारी कर दी है। बहरहाल सत्र की अवधि तीन दिन की है। कोरोना के संक्रमण से बचाव के लिए सत्र को एक दिन का करने की भी संभावना जताई जा रही है ।
लेकिन सत्र की अवधि के बारे कार्यमंत्रणा समिति की बैठक में निर्णय होना है ओर कार्यमंत्रणा समिति की बैठक 24 मार्च को विधानसभा भवन में स्याम 5.30 बजे रखी गई है।

 


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here