बोले श्री गुरु राम राय दरबार साहिब के व्यवस्थापक कैलाश चन्द्र जुयाल यहा जान पर लालच है भारी
पर समंझ नही आ रहा है कि क्यों मौन है प्रशासन ?

 

देहरादून 

कई बार इंसान पर लालच इस कदर हावी हो जाता है कि वे नैतिकता व खतरे की सारी हदों को दरकिनार कर जान की परवाह तक भी नहीं करता है।
ओर यह हद बढ़ते बढ़ते जानलेवा तक साबित हो जाती है।
ओर ऐसे मामलों में प्रशासन की दखल बेहद जरूरी है ताकि भविष्य में होने वाली किसी भी जानमाल की हानि से बचाया जा सके।
बता दे कि श्री दरबार साहिब देहरादून झण्डा मोहल्ला से सटी आवासीय सम्मपत्ति में कुछ परिवार काबिज चले आ रहे हैं। ओर यह जीर्ण शीर्णं भवन गिरासू भवन की श्रेणी में है।


सूत्र बताते है कि श्री गुरु राम राय दरबार साहिब प्रबन्धन के सदस्य कई बार (आवास) का स्थलीय दौरा कर चुके हैं।
व इस सम्पत्ति में 6-7 परिवार रह रहे हैं। श्री दरबार साहिब की कमेटी ने नोटिस जारी कर भवन की दयनीय स्थिति से अवगत करा दिया है। वही वे बताते है कि भवन में रह रहे कई परिवार अपना मकान भी बना चुका हैं, और उन्होंने इसे आगे अन्य लोगों को (सब लेट) कर रखा है। भवन की जीर्ण शीर्ण स्थिति के बावजूद कई परिवार इसी गिरासू भवन मैं रह रहे हैं। चेतावनी की बात यह है कि बरसात के मौसम मेें यह भवन कभी भी गिर सकता है या हल्के भूकम्प के झटकों से जमीदोंज हो सकता है। इससे भवन में रह रहे परिवार के लोगों की जान जोखिम में पड़ सकती है। ऐसी कोई दर्दनाक घटना भगवान ना करे घटित हो बेहतर है उससे पहले ही प्रशासन इस मामले पर कार्रवाई करे व किसी भी अप्रिय घटना होने से पहले इन लोगों को इस गिरासू भवन से शिफ्ट करवाए।
श्री गुरु राम राय दरबार साहिब के व्यवस्थापक कैलाश चन्द्र जुयाल ने जानकारी दी है कि परिवार के सदस्यों को नोटिस देकर अवगत करा दिया है। किसी भी प्रकार की जान माल क्षति, हर्जे खर्चे व कानूनी समस्या का उत्तरदायित्व स्वयं उस भवन में रहने वाले लोगों की होगी। व हमने प्रशासन को भी सम्बन्धित प्रकरण से अवगत करा दिया है।
अभी बीते दिन देहरादून मैं हुए दर्दनाक हादसे ने अंदर से कपकपा दिया है ओर इस हादसे मै गर्वभती महिला सहित 4 लोगो की दर्दनाक मौत हो गई है
तो साथ ही प्रशासन ने गिरे हुए मकान के पास सभी खतरे वाले मकान को खाली कराने के निर्देश दे दिए है ऐसे मे प्रशासन को पूरे देहरादून के जर्जर मकानों का निरक्षण करना चाइए ओर जहा से शिकायत आ रही है वहा तत्काल यदि कोई रह रहा है तो वहां से उस मकान को खाली करवाना चाहिये ताकि कोई बड़ा हादसा इस मौसम मे ना हो साथ ही यदि किसी के पास रहने के लिये जगह ना हो तो उनके रहने का इंतज़ाम भी खुद जिले के प्रशासन को फिलहाल करना चाइए


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here