उत्तराखंड में शुक्रवार को एक और कोरोना पॉजिटिव मामला सामने आया है। इसके साथ ही अब प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 58 हो गई है।  देर रात स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी हुई रिपोर्ट में ऋषिकेश एम्स की एक इंटर्न में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। इसके साथ ही अब एम्स में संक्रमित मरीजों की संख्या पांच हो गई है। जिसमें से एक महिला मरीज की मौत शुक्रवार को ब्रेन हैमरेज के कारण हो चुकी है।
, कल आई 409 कोरोना सैंपल की जांच रिपोर्ट से 408 रिपोर्ट निगेटिव आई हैं। वहीं, एक मरीज संक्रमित पाया गया है। एम्स प्रशासन की ओर से बताया  गया कि 23 वर्षीय संक्रमित इंटर्न 16 अप्रैल से इमरजेंसी वार्ड में काम कर रही थी। बीते 28 दिनों से वह ऋषिकेश से बाहर नहीं गई थी। इंटर्न किसी दूसरे मरीज के संपर्क में आने से संक्रमित हुई है। 28 अप्रैल को इंटर्न में कोरोना के लक्षण पाए गए थे। जिसके बाद से ही वह होम क्वारंटीन थी। शुक्रवार को आई रिपोर्ट में इंटर्न कोरोना पॉजिटिव पाई गई
वही अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान एम्स में भर्ती हल्द्वानी, नैनीताल निवासी 56 वर्षीय महिला की शुक्रवार तड़के ब्रेन हैमरेज के कारण मौत हो गई। हालांकि पांच दिन पहले कराई गई कोरोना वायसर जांच में महिला कोरोना पॉजिटिव पाई गई थी। मगर एम्स प्रशासन ने ब्रेन स्ट्रोक की समस्या से गंभीर रूप ग्रसित महिला की मौत की वजह ब्रेन ब्लीड बताई है।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here