उत्तराखंड में अब तक 2791 तक पहुंचा मरीजों का आंकड़ा

आपको बता दे कि उत्तराखंड में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। पिछले 24 घंटे में प्रदेश में 66 नए कोरोना संक्रमित मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही अब उत्तराखंड में संक्रमित मरीजों की संख्या 2791 पहुंच गई है।
हेल्थ बुलेटिन के अनुसार, अल्मोड़ा में 11
बागेश्वर में सात,
चमोली में दो
, चंपावत में एक
, देहरादून में आठ
, नैनीताल में 29
, पौड़ी में एक
, रुद्रप्रयाग में तीन
, टिहरी में दो
और ऊधमसिंह नगर और उत्तरकाशी में एक-एक संक्रमित मामला सामने आया है। 
इसके साथ ही उत्तराखंड मैं सुखद बात ये है कि अब तक 1912  संक्रमित मरीज ठीक होकर घर लौट चुके हैं।
अभी भी 824 एक्टिव केस हैं
। जबकि अब तक 37 कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत हो चुकी है।
वही कोरोना संक्रमित मरीजों के इलाज के लिए प्रदेश का सबसे बड़ा कोविड केयर सेंटर देहरादून में तैयार हो गया है। इस सेंटर की क्षमता चार हजार बेड की है। इस सेंटर में स्वास्थ्य सुविधाओं के साथ रोगियों में मानसिक तनाव दूर करने के लिए योग और ध्यान की सुविधा भी है।
प्रदेश में कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए त्रिवेंद्र सरकार ने अब तक 13 जिलों में 297 कोविड केयर सेंटर बनाए हैं। जहां पर सामान्य लक्षणों वाले कोरोना मरीजों का इलाज किया जाएगा। एसडीआरएफ के माध्यम से रायपुर क्रिकेट स्टेडियम में कोविड केयर सेंटर बनाया गया है।
प्रदेश का यह पहला सेंटर है जहां पर एक ही जगह पर चार हजार बेड की क्षमता है। पहले चरण में यहां एक हजार बेड की व्यवस्था की जा रही है, 800 बेड लगाए भी जा चुके हैं। सचिव स्वास्थ्य अमित सिंह नेगी ने बताया कि प्रदेश में अब तक जिला प्रशासन के माध्यम से बनाए गए 297 कोविड केयर सेंटरों में 22 हजार बेड की व्यवस्था की जा चुकी है। इसके अलावा पांच कोविड अस्पताल में 825 बेड और कोविड हेल्थ सेंटर में 1071 बेड की व्यवस्था है।
रुद्रप्रयाग जिले में एक ही परिवार के तीन सदस्यों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने मेडिकल जांच कर उन्हें आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया है। यह तीनों लोग बीती 19 जून को मुंबई से लौटे थे।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here