उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। शनिवार को उत्तराखंड में  244 कोरोना पाजिटिव मरीज मिले हैं। इसके साथ ही कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 5961 तक पहुंच गया है।
वहीं, कल  54 मरीज ठीक होकर घर लौटे हैं। लेकिन अभी भी 2365 एक्टिव केस हैं। 
 

स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी हेल्थ बुलेटिन के अनुसार, कल  सबसे ज्यादा 72 मामले
देहरादून से आये है
तो ऊधमसिंह नगर दे 23 मामले सामने आए हैं।
, नैनीताल में 30
अल्मोड़ा में 06
चंपावत में 9
,, हरिद्वार में61
, पिथौरागढ़ में 18
संक्रमित मरीज मिले हैं।
उत्तरकाशी में 12 मै
मामला सामने आया है। 
बता दें कि प्रदेश में अब तक 63  कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत हो चुकी है। जबकि 3495  संक्रमित मरीज ठीक होकर घर लौट चुके हैं। प्रदेश में संक्रमित मरीजों की रिकवरी दर 58 .63 हो गई है।
मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने अधिकारियों को निर्देश दिये कि कोविड टेस्टिंग तेजी से बढ़ाई जाय। कोविड अस्पतालों में प्रत्येक बैड के साथ आॅक्सीजन सिलेण्डर की व्यवस्था की जाय। वर्षाकाल को ध्यान में रखते हुए कोविड से संबधित आवश्यक सामग्रियों का पर्याप्त स्टाॅक रखा जाय। फ्रंट लाईन वर्कर की सुरक्षा का ध्यान रखा जाय। यह सुनिश्चित किया जाय कि फ्रंट लाईन वर्कर फेस सील्ड, मास्क एवं अन्य मानकों का पालन करें। कोविड-19 के दृष्टिगत औद्योगिक संस्थानों में पूरे सुरक्षात्मक उपाय किये जाए। यह सुनिश्चित किया जाय कि औद्योगिक संस्थानों में कार्य भी प्रभावित न हो और संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए सर्विलांस सिस्टम और मजबूत हो। सोशल मीडिया पर गलत अफवाह फैलाने वालों पर सख्त कारवाई की जाय। इंटेलीजेंस, एलआईयू एवं सूचना विभाग इस पर निरंतर निगरानी रखें। कोविड अस्पतालों में सीनियर डाॅक्टर लगातार विजिट करें। मुख्यमंत्री ने शनिवार को सचिवालय में कोविड-19 के संक्रमण तथा बचाव हेतु स्वास्थ्य विभाग एवं जिलाधिकारियों से वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से समीक्षा की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here