उत्तराखंड से राज्यसभा सांसद और भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय मीडिया प्रमुख अनिल बलूनी ने मंगलवार को केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर से अनुरोध किया कि उत्तराखंड में इंडियन इंस्टिट्यूट ऑफ़ मास कम्युनिकेशन ( आईआईएमसी ) का एक परिसर खोला जाये ताकि पत्रकारिता और लेखन में जाने वाली राज्य की प्रतिभाओं को उत्तराखंड में ही शिक्षण, प्रशिक्षण का अवसर प्राप्त हो सके।

बता दे कि पहाड़ पुत्र सांसद बलूनी ने कहा कि राष्ट्रीय स्तर पर लेखन और पत्रकारिता के क्षेत्र में उत्तराखंड का बहुत बड़ा योगदान है। उत्तराखंड की अनेक हस्तियों ने इस क्षेत्र मैं बड़ी सेवा की है और नई पीढ़ी के लिए प्रेरणा बने हैं। वर्तमान में भी मीडिया में भारी संख्या में उत्तराखंडी सेवा दे रहे।
उन्होंने कहा कि अनेक प्रतिभाएं संसाधन के कारण आगे नहीं बढ़ पाती हैं। अगर राज्य में ही एक विश्व स्तरीय संस्थान उपलब्ध होगा तो पत्रकारिता के क्षेत्र में राज्य ही नहीं देश को भी अनेक प्रतिभाएं प्राप्त होंगी।

 

वही सांसद बलूनी ने कहा कि केंद्रीय मंत्री जावड़ेकर ने बहुत सकारात्मक रूप में उनके अनुरोध को लिया है और आश्वस्त किया है कि वह इस दिशा में गंभीर प्रयास करेंगे। उन्हें पूर्ण आशा है कि राज्य को शीघ्र आईआईएमसी का एक परिसर प्राप्त होगा।
आपका धन्यवाद बलूनी जी जो आप ने पत्रकारिता और लेखन में जाने वाली राज्य की प्रतिभाओं को उत्तराखंड में ही शिक्षण, प्रशिक्षण का अवसर प्राप्त होने के बारे में सोचा ओर पहल की
बोलता उत्तराखंड को उम्मीद है कि आपकीं ये मुहिम भी जल्द रंग लायेगी

पत्रकारिता और लेखन में जाने वाली राज्य की प्रतिभाओं ने  नोजवानों ने युवा पत्रकारों ने ओर जो पत्रकारिता की  पढ़ाई कर रहे है या आगे करेगे उन सभी ने बोला बलूनी थैंक्यू आपने हमारे बारे में भी सोचा  

उत्तराखंड के सासंद पहाड़ पुत्र बलूनी की एक ओर पहल उत्तराखंड में इंडियन इंस्टिट्यूट ऑफ़ मास कम्युनिकेशन ( आईआईएमसी )…

Posted by बोलता उत्तराखंड़ on Tuesday, 25 August 2020


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here