कोरोना अपडेट:
आज कुल 62 कोरोना के मामले आये सामने , राज्य में संक्रमितों की कुल संख्या हुई 1215,

35 लोग आज ठीक भी हुए।

देहरादून-उत्तराखंड में कोेरोना पाँजीटिवों की संख्या लगातार बढ़ रही है. आज स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी शाम के बुलेटिन के अनुसार राज्य में कुल 62 में लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि होने के बाद राज्य में कुल कोरोना पाँजिटिवों की संख्या 1215 पहुंच गई है ।

शाम के बुलेटिन के अनुसार सबसे ज्यादा मामले देहरादून जिले से आये है जहाँ 8 मामले आये तो वही चंपावत में 1 , नैनीताल में 4 ,टिहरी में 2 , ऊधमसिंह नगर जिले से 1 कोरोना पोसिटिव्र मरीज मिले हैं ।

वही दिन के बुलेटिन में कुल मामले 46 हुए थे जिसमें देहरादून में 15 मामलों की पुष्टि हुई थी वही अब देहरादून में कुल आज आये मामले 23 हो गए ।

इसके अलावा राज्य में अभी तक 344 लोगो को डिस्चार्ज भी किया जा चुका है ।

आज शाम को 35 लोगो को डिस्चार्ज किया गया जिसमें बागेश्वर से 1, चमोली से 11, देहरादून से 7 , हरिद्वार से 12 ,नैनीताल से 2 , पौड़ी से 1 और रुद्रप्रयाग जिले से 1 शामिल है ।

वही देर स्याम
मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने सीएम आवास में आयोजित बैठक में देहरादून में कोविड-19 के संक्रमण की स्थिति की समीक्षा की।
उन्होंने कहा कि देहरादून के लिए फुल प्रूफ प्लान तैयार किया जाए।
शनिवार व रविवार दो दिन देहरादून के बंद रहने के दौरान व्यापक सेनेटाईजेशन करवाना सुनिश्चित किया जाए।


फिज़िकल डिस्टेंस को बनाए रखने के लिए ज्यादा भीड़ भाड़ वाली जगहों पर अधिक पुलिसकर्मी तैनात किए जाएं।
कंटेनमेंट जोन पर सख्ती से नजर रखी जाए। यथासंभव टेस्टिंग बढाई जाये। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि पेशेंट केयर मेनेजमेन्ट पर सर्वोच्च प्राथमिकता दी जाए। कोरोना संक्रमण के प्रति संवेदनशील वृद्ध जनों, गम्भीर बीमारियों से ग्रस्त लोगों पर विशेष ध्यान देना होगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना संक्रमितों की कान्टेक्ट ट्रेसिंग में लीकेज न हो। चिकित्सकों और स्वास्थ्य कर्मियों को संक्रमण से सुरक्षा सुनिश्चित हो। जहां भी फिजीकल डिस्टेंसिंग, मास्क की अनिवार्यता व अन्य मानकों का उल्लंघन हो वहां सख्त कार्रवाई की जाए। आमजन की जागरूकता पर विशेष ध्यान दिया जाए। 

बैठक मेयर सुनील उनियाल गामा
मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह, डीजीपी अनिल कुमार रतूङी, सचिव अमित नेगी, नितेश झा, आयुक्त गढवाल रविनाथ रमन, शैलेश बगोली, नगर आयुक्त विनय शंकर पाण्डे, डीएम आशीष श्रीवास्तव व अन्य अधिकारी उपस्थित थे। 

 


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here