उत्तराखंड में फिर अस्पताल प्रशासन की लापरवाही, हॉस्पिटल में ऑक्सीजन प्लांट हुआ फेल, मरीजों की अटकी सांसे

हमारे व्हॉट्सपप् ग्रुप से जुड़िये

देहरादून: कोरोना महामारी का दौर जारी है लोग बीमारी से तड़प रहें हैं। हॉस्पिटलो में बेड मिलना मुश्किल हो गया है साथ ही राज्य ऑक्सीजन की समस्या भी आम हो गयी है। ताजा मामला हरिद्वार जिले से सामने आया है। हुआ ये कि हरिद्वार जिला अस्पताल में अचानक ऑक्सीजन प्लांट फेल हो गया। प्लांट फेल होने से अस्पताल में भर्ती मरोजों की सांसें करीबन चार घंटे तक अटकी रहीं। यह मरीज कोरोना संक्रमित थे।

ऑक्सीजन प्लांट फेल होने की सूचना जैसे ही जिला प्रशासन को मिली वैसे ही वहां हड़कम मच गया। आनन फानन में मरोजों की शिफ्ट करने की ब्यवस्था की गई ।वही आठ मरीजों में से पांच को बाबा बर्फानी कोविड अस्पताल शिफ्ट किया गया वहीं एक मरीज ने वहां जाने को इनकार कर दिया। दो मरीजों को उनके परिजन अन्य हॉस्पिटल ले गए। फिलहाल सभी मरीजों की हालत स्थिर है।

हाल में  ही एक ऐसा ही मामला रुड़की के एक निजी अस्पताल से सामने आया था। रुड़की में स्थित हॉस्पिटल में भी कुछ दिन पहले ऑक्सीजन खत्म होने की सूचना आयी थी। जिमसें पांच कोरोना संक्रमितों मरीजों ने दम तोड़ दिया था। ऐसी लापरवाही के चलते जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की किरकिरी भी हुई थी। इतना ही नहीं मामले की मजिस्ट्रेटी जांच भी शुरू हो गई है।

अभी यह मामला ठंडा भी नहीं हुआ तब तक दूसरा मामला भी रविवार रात हरिद्वार के जिला अस्पताल से सामने आ गया। हुआ ये कि हरिद्वार जिला अस्पताल में भी ऑक्सीजन प्लांट अचानक फेल हो गया। फेल होते ही मरीजों को सांस लेने में दिक्कत आने लग गई जैसे ही परिजनों ने फोन कर अस्पताल को सूचना दी अस्पताल में हड़कंप मच गया।

 

 

यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here