अब निर्धन छात्रों को निशुल्क एनडीए की कोचिंग देगी प्रदेश सरकार

अब राज्य की त्रिवेंद्र सरकार राज्य के मेधावी निर्धन छात्रों का भविष्य सवारेगी। बागेश्वर पहुचे प्रदेश के  उच्च शिक्षा राज्यमंत्री धन सिंह रावत का कहना है कि अब वो राज्य के 50 मेधावी गरीब छात्रों को एनटीए की निशुल्क कोचिंग की व्यवस्था सरकार द्वारा करवाएंगे। उन्होंने ये भी कहा कि वो  छात्र जिनकी वार्षिक आय तीन लाख से कम होगी, उन्हें एनडीए की निशुल्क कोचिंग की व्यवस्था सरकार करेगी।

उच्च शिक्षा राज्यमंत्री धनसिंह रावत ने भी बताया कि अभी तक 28 महाविद्यालयों के पास अभी तक अपनी जमीन नहीं थी।लेकिन राज्य सरकार के प्रयासों का ही असर है कि 19 कालेजों को अपनी जमीन मिल गई है और जल्द ही इनके अपने भवन बनकर तैयार हो जाएंगे। उच्च शिक्षा राज्यमंत्री धन सिंह रावत ने जिले में को-ऑपरेटिव बैंक खोले जाने की भी बात कही है।यही नही महिला बैंक की सौगात भी जिले को जल्द मिलेगी।

उन्होंने बताया कि महिला बैंक में चपरासी से लेकर अधिकारी तक सभी कर्मचारी महिलाएं होंगी। उन्होंने ये भी कहा कि एनडीए में उत्तीर्ण राज्य के सभी मेधावी छात्रों को 25 मार्च को देहरादून में सम्मानित किया जाएगा। उनको 50-50 हजार का नगद पुरस्कार भी दिया जाएगा। धन सिंह रावत ने भी कहा कि पहाड़ में दुग्ध उत्पादन की काफी संभावनाएं है। काश्तकारों को इसके लिए प्रोत्साहित भी किया जा रहा है। अगर दो हजार लीटर प्रतिदिन दूध का उत्पादन होगा तो यहां डेयरी का प्लांट भी खोल दिया जाएगा। कुल मिलाकर बागेश्वर पहुंचे योजनाओं की कई सौगात प्रदेश की देने की बात कही है लेकिन ये योजनाएं धरती पर कब साकार रूप लेंगी इसका सभी को इंतज़ार रहेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here