मुकेश अंबानी ने उत्तराखंड को दी खास सौगात! डिजटल होगी देवभूमि , ओर भी बहुत कुछ !

आपको बता दे कि इंवेस्टर्स समिट मे मुकेश अंबानी ने उत्तराखंड को एक बड़ी ओर खास सौगात दी ही , अब जियो करेगा देवभूमि का कायाकल्प
जी हा देश के सबसे बड़े अमीर उद्योगपति मुकेश अंबानी जियो के माध्यम से उत्तराखंड को डिजिटल देवभूमि बनाएंगे। इसके साथ ही राज्य में जियो पर्यावरण संरक्षण के लिए ईको फ्रैंडली बिजनेस को बढ़ावा देगा। अगले दो सालों के भीतर प्रदेश के 2185 स्कूलों व 200 कॉलेजों को हाई स्पीड इंटरनेट कनेक्टिविटी से जोड़ा जाएगा।


आपको बता दे कि
स्वास्थ्य, शिक्षा के क्षेत्र में भी रिलायंस निवेश का प्लान तैयार कर रहा है। इससे बड़े स्तर पर प्रदेश में रोजगार के अवसर मिलेंगे। रियालंस ग्रुप के सीएमडी मुकेश अंबानी उत्तराखंड डेस्टिनेशन इन्वेस्टर्स समिट में नहीं पहुंच पाए। लेकिन उन्होंने अपने वीडियो के माध्यम से दिए संदेश में राज्य में निवेश के नए प्लान की घोषणा की।

इंवेस्टर्स समिट: मुकेश अंबानी ने उत्तराखंड को दी खास सौगात, जियो से ऐसे करेंगे देवभूमि का कायाकल्प।

आपको बता दे कि उन्होंने कहा कि निवेश के लिए उत्तराखंड बहुत ही सुंदर डेस्टिनेशन है। प्राकृतिक संसाधन पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध हैं। रिलायंस ग्रुप ने उत्तराखंड में सबसे बड़ा चार हजार करोड़ का निवेश किया है। जिससे बड़े पैमाने पर लोगों को रोजगार मिला है। जियो के माध्यम से राज्य में डिजिटल कनेक्टिविटी व बेहतर सेवाएं के साथ ही हेल्थ केयर, एजुकेशन में निवेश किया जाएगा।
जिससे प्रत्येक व्यक्ति के जीवन स्तर में सुधार आएगा। अंबानी ने कहा कि उत्तराखंड पवित्र भूमि और ऋषि मुनियों की तपस्थली रही है। जिससे देश में उत्तराखंड की देवभूमि के नाम से पहचान है। जियो के जरिये उत्तराखंड में सतत पर्यटन विकास, इको फ्रैंडली बिजनेस, उच्च गुणवत्ता की कनेक्टिविटी में निवेश किया जाएगा।
राज्य सरकार की प्रो-बिजनेस पॉलिसी और जियो का निवेश मिलकर हाईटेक इंडस्ट्रीज की तरक्की के लिए नई राह खोलेगा। उन्होंने कहा कि इन्वेस्टर्स समिट से राज्य में विकास और रोजगार को बढ़ावा मिलेगा। ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here