उत्तराखंड मे अलर्ट संभलकर रहना आप , 36 घंटे के दौरान 5 जिलों में ओलावृष्टि और आंधी की सभवाना ।
आपको बता दे कि  उत्तराखंड में मौसम फिर करवट लेगा। ओर पांच जिलों में अगले 36 घंटों के दौरान भारी ओलावृष्टि हो सकती है। वहीं, 16 अप्रैल से अगले 48 घंटों तक ओले गिरने के साथ ही तेज आंधी चल सकती है। इसको देखते हुए मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है।
पूरी ख़बर विस्तार से आपको बता दे कि राज्य आपातकालीन परिचालन केंद्र ने सभी जिलाधिकारियों को एडवाइजरी जारी करते हुए उच्च हिमालयी क्षेत्रों में पर्यटकों की आवाजाही रोकने समेत अतिरिक्त सतर्कता बरतने के निर्देश दे दिए हैं।
वही मौसम केंद्र की ओर से जारी बुलेटिन के अनुसार प्रदेश के अधिकांश क्षेत्रों में अगले 24 घंटों के दौरान हल्के बादल छाये रह सकते हैं। कुछ पर्वतीय इलाकों में बेहद हल्की बारिश भी हो सकती है। अगले 36 घंटों के दौरान देहरादून, हरिद्वार, पौड़ी, नैनीताल और पिथौरागढ़ जिलों में ओले गिर सकते हैं।
इसके साथ ही विभाग ने 16 अप्रैल को दोपहर बाद से अगले 48 घंटों के दौरान प्रदेश के ज्यादातर क्षेत्रों में भारी मात्रा में ओले गिरने और 70 से 80 किमी प्रति घंटे तक की रफ्तार से आंधी चलने की चेतावनी भी जारी की है।
आपको बता दे कि मौसम विभाग की ओर से चेतावनी जारी होने के बाद राज्य आपातकालीन परिचालन केंद्र ने सभी जिलाधिकारियों को एडवाइजरी जारी की है। उन्होंने सभी जिलाधिकारियों को आपदा प्रबंधन आईआरएस प्रणाली के सभी विभागीय नोडल अधिकारियों को हाई अलर्ट में रहने, आपदा या दुर्घटना की सूचना तुरंत उपलब्ध कराने, सुरक्षा एवं आवागमन में नियंत्रण रखने, मोटर मार्ग बंद होने पर उसे तुरंत खुलवाने, सभी थाना-चौकियों व राजस्व अधिकारियों को अलर्ट रहने, सभी अधिकारियों-कर्मचारियों को फोन ऑन रखने, अधिकारियों के वाहनों में टॉर्च, बरसाती समेत अन्य आवश्यक वस्तुएं व उपकरण रखने के निर्देश दिए हैं।





LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here