मौसम की रिपोर्ट उत्तराखंड से :
21 तक बारिश-बर्फबारी का अनुमान राहत मिलने के आसार,  नहीं दिख रहे अभी।

उत्तराखंड के अधिकतर क्षेत्रों में शनिवार 21 मार्च तक बारिश और बर्फबारी से राहत के आसार बिल्कुल कम हैं। मौसम विभाग के अनुसार अधिकांश क्षेत्रों में बारिश और अधिक ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी इन आने वाले 6 दिनों तक भी जारी रह सकती है। हालांकि प्रदेश के कुछ इलाकों में मौसम सामान्य हो सकता है।
मौसम केंद्र के अनुसार इन 6 दिनों में उत्तराखंड के ज्यादातर हिस्सों में बादल छाये रहेंगे। इस दौरान उत्तरकाशी, चमोली, पिथौरागढ़, रुद्रप्रयाग और बागेश्वर के 2500 मीटर से अधिक ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फ गिर सकती है। निचले पहाड़ी और मैदानी क्षेत्रों में बारिश के आसार हैं। ज्यादातर इलाकों में गरज और चमक के साथ बारिश हो सकती है।
तो वहीं, कई क्षेत्रों में तेज ओलावृष्टि भी हो सकती है। विशेषकर देहरादून, हरिद्वार, नैनीताल और ऊधमसिंह नगर के कुछ हिस्सों में ओले गिर सकते हैं। रविवार यानी आज भी प्रदेश के कई हिस्सों में बादल छाये रह सकते हैं। साथ ही बादलों की गड़गड़ाहट के साथ बारिश भी हो सकती है। मौसम केंद्र निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि ज्यादातर क्षेत्रों में 21 मार्च तक मौसम में बहुत ज्यादा परिवर्तन के आसार नहीं है।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here