उत्तराखंड के   कृषि एवं उद्यान मंत्री, सुबोध उनियाल निरंजनपुर, देहरादून स्थित कृषि उत्पादन मंडी समिति का औचक निरीक्षण करने पहुँचे थे जहा निरीक्षण के दौरान मंडी सचिव विजय थपलियाल ओर अन्य विभागीय अधिकारी भी मौजूद थे वही मंत्री जी द्वारा निरीक्षण के समय सेब सहित अन्य व्यापारियों से भी मुलाकात की ओर उनकी समस्याओं को सुना और तत्काल उनके निस्तारण हेतु मौके पर ही विभागीय अधिकारियों को निर्देशित भी किया।

मंत्री जी द्वारा अधिकारियों को सख्ती से यह भी निर्देशित किया गया कि विभागीय अधिकारी किसानों को समय पर उच्चकोटि का कीटनाशक उपलब्ध कराए ताकि किसानों की फसल को कदापि नुकसान न पहुंचे साथ ही किसानों को खेती-बाड़ी का प्रशिक्षण समय समय पर आधुनिक तकनीक के साथ दिए जाने के लिए भी मंत्री द्वारा अधिकारियों को निर्देशित किया।


मा0 मंत्री जी द्वारा व्यापारियों और किसानों को आस्वस्त किया गया की उनकी सरकार वो सदैव तन, मन एवं धन से किसानों के साथ है। किसान कभी भी उनसे मुलाकात कर अपनी समस्याओं को उनके सम्मुख रख सकते है इसी बीच जब मन्त्री सुबोध उनियाल को मालूम चला कि टिहरी मैं दर्दनाक हादसा हो गया और 9 मासूम बच्चों की जान चली गई तो मंत्री सुबोध उनियाल कुछ समय के लिए विचलीत हो गए मानो जैसे उन पर खुद दुखो का पहाड़ टूट पड़ा हो।
मंत्री सुबोध उनियाल ने कहा कि इस दर्दनाक हादसे से हम सहम गए है भगवान उनके परिजनो को ये दुख सहने की शक्ति दे।


मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत जी भी इस हादसे से बहुत दुःखी है
वही हादसे के बाद अब तक
टिहरी क्षेत्र के TTO प्रथम निखीलेश ओझा को निलम्बित।   किया जा चुका है

क्षेत्र के उप निरीक्षक मयंक त्यागी व दुर्गेश कोठियाल भी निलम्बित किया गया है तो   जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को भी जवाबतलब किया गया है।  इस पुरे मामले से मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत विभागियो अधिकारियों से खासे नाराज है।



LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here