विधायक मगन लाल शाह पंचत्तव में विलीन…

थराली विधायक मगन लाल शाह पंचत्तव में विलीन हो गए। हिमालयन हॉस्पिटल जौलीग्रांट में भर्ती थराली के विधायक मगनलाल शाह का कल देर रात निधन हो गया। कुछ दिनों से जौलीग्रांट हॉस्पिटल पर उनका इलाज चल रहा था।

प्रदेश के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्र विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल सहित कई कैबिनेट मंत्री विधायक और कांग्रेसी नेताओं ने कर्णप्रयाग पहुंचकर मगन लाल शाह के घर जाकर परिवार वालों को सांत्वना दी और उनकी अंतिम यात्रा में शामिल होते हुए उनके निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है।

सादगी के मिसाल थे मगनलाल शाह

आपको बता दें मगन लाल शाह अपनी सादगी के लिए लोकप्रिय थे। वह कई बार विधानसभा सत्र में भाग लेने के लिए स्कूटी से ही पहुंच जाते थे। उनकी इसी सादगी के चलते उनकी छवि लोकप्रिय नेता के रूप में थी। चमोली जिले के नारायणबगड़ के नलगांव में जन्मे मगनलाल शाह की पहचान जमीन से जुड़े नेता के रूप में थी।

मगनलाल शाह ने त्रिस्तरीय पंचायती चुनाव में अपने क्षेत्र पंचायत वार्ड गंडी कफ़ौली से चुनाव लड़ा और क्षेत्र पंचायत सदस्य के तौर पर जीतकर आए। वर्ष 2008-09 में नारायणबगड़ विकासखंड के ब्लॉक प्रमुख बने।

वर्ष 2012 के विधानसभा चुनाव में पार्टी ने लगातार दो बार विजेता रहे गोविंद लाल शाह के बजाय मगन लाल शाह पर भरोसा जताया और बीजपी के टिकट पर शाह चुनाव लड़े, लेकिन इस बार उनके विपक्षी कांग्रेस से उम्मीदवार डॉ. जीतराम से उन्हें टक्कर मिली। मगनलाल शाह करीब 400 वोट के अंतर से चुनाव हार गए।

4300 के भारी अंतर से प्रतिद्वंद्वी डॉ. जीतराम को हराया

2014 के त्रिस्तरीय पंचायती चुनावो में उनकी धर्मपत्नी मुन्नी देवी शाह चमोली की जिला पंचायत अध्यक्ष बनीं। वर्ष 2017 के विधानसभा सभा चुनावों में एक बार फिर पार्टी ने मगनलाल शाह पर भरोसा जताया और मगन लाल शाह ने भी इस भरोसे पर खरा उतरते हुए लगभग 4300 के भारी अंतर से अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी डॉ. जीतराम को हराया और विधानसभा पहुंचे।

Leave a Reply