माँ गगोत्री के धाम 7मई को आयेगे देश विदेश से भक्त होटल धर्मशाला हो गए फुल

गंगोत्री धाम में रमेश भाई ओझा की कथा की तैयारियां जोरों पर                                                         उत्तरकाशी से सुनील कुमार की रिपोर्ट

चारधाम यात्रा में भक्तों का सैलाब आना देवभूमि से जारी हैं राज्य सरकार भी समय समय पर आलाअधिकारियों को दिशा निर्देश लगातार दे रही हैं साथ ही भक्तों के लिए मूलभूत सुविधाओं का इंतज़ाम करने के लिए अधिकारियों को आदेश दे चुकी हैं इस बीच अब
गंगोत्री धाम में आगामी 7 मई से कथावाचक रमेश भाई ओझा की कथा की तैयारियां जोरों पर हैं। गंगोत्री धाम में पहुचेंगे संन्त ओझा के अनुयायी। ओर देश व विदेश से सेकड़ों की तादात में पहुँचेंगे श्रद्धलु। हेलीपैड मैदान में कथा पंडाल सजाया जा रहा है।  
गंगोत्री धाम में होटलों की 80 फीसदी बुकिंग हो चुकी है। प्रशासन ने सेवाओं को लेकर नोडल अधिकारियों को नियुक्त कर दिया है। जिसे कथा के दौरान बाहर से आये यात्रियों को ना हो कोई दिक्कत।

प्रख्यात कथावाचक रमेश भाई ओझा द्वारा आगामी सात 7मई  से गंगोत्री धाम में श्रीमद्भागवत कथा का आयोजन किया जाएगा। प्रवासी भारतीय अमेरिका निवासी प्रशांत बलदेव एवं गंगोत्री मंदिर समिति के सहयोग से आयोजित कथा में देश-विदेश से श्रद्धालु पहुंच रहे हैं। 13 मई तक चलने वाली इस कथा के चलते गंगोत्री धाम में अधिकांश होटल, धर्मशाला एवं आश्रम एडवांस में बुक हो चुके हैं। कथा आयोजन की तैयारी में जुटे राकेश अरोड़ा ने बताया कि गंगोत्री में मंदिर के सामने स्थित हेलीपैड मैदान में कथा पंडाल सजाया जा रहा है।  गंगोत्री व्यापार मंडल अध्यक्ष सतेंद्र सेमवाल का कहना है कि गंगोत्री धाम में होटल, आश्रम एवं धर्मशालाओं में रोजाना करीब 10 से 15 हजार तीर्थयात्रियों के ठहरने की व्यवस्था है, लेकिन बिजली, पानी आदि सुविधाएं नहीं होने से यात्री यहां ठहरना पसंद नहीं करते हैं। इससे कारोबारियों को काफी नुकसान उठाना पड़ रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here