उत्तराखंड में कई दिनों से चर्चा का विषय बने खानपुर और झबरेड़ा विधायक कुंवर प्रणव चैम्पीयन और देशराज कर्णवाल के बीच जुबानी जंग पार्टी के लिए भी सरदर्द बनी हुई है,, जिसको लेकर पार्टी ने दोनो ही विधायकों को नोटिस भी भेजा है। लेकिन फर्जी प्रमाण पत्रों को लेकर झबरेड़ा विधायक देशराज कर्णवाल पर विधायक प्रणव चैम्पीयन का आरोप लगाने का सिलसिला लगातार जारी है, चैम्पीयन ने मंगलवार को सभी आरोपों को लेकर मीडिया के सामने अपनी बात रखी, वहीं कुँवर चैम्पीयन ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को लेकर कहा की गांधी को राष्ट्रपिता का दर्जा देना ग़लत र्निणय था चैम्पियन ने यह तक कह दिया की महात्मा गांधी को वे बापू नहीं मानते, भीमराव अम्बेडकर को राष्ट्रपिता घोषित किया जाए।बी.आर. अम्बेडकर इसके असल हक़दार हैं।
आपको बता दे कि कुँवर प्रणव चैम्पीयन ने आज देहरादून में मीडिया से रूबरू हुए जहां उन्होंने कई बातों का ज़िक्र किया … चैम्पीयन ने बेबाकी के साथ महात्मा गांधी और नेहरू पर आरोप लगाये और कहा की महात्मा गांधी ने अपने चाहिते को प्रधानमंत्री बनाया और महात्मा गांधी को वे राष्ट्रपिता नहीं मानते,,, उन्होंने कहा की संविधान र्निमाता भीमराव अम्बेडकर को राष्ट्रपिता घोषित किया जाए वहीं सुभाष चन्द्रबोस को भारत माता का असली पुत्र कहा।
वहीं देशराज कर्णवाल के फर्जी प्रमाण पत्रों को लेकर कुँवर चैम्पियन ने कहा की जिस बाबा साहेब की दुहाई देकर कर्णवाल विधानसभा पहुंचे उनकी ही मर्यादा को खुद देशराज कर्णवाल ने तार-तार किया है। कुँवर प्रणव चैम्पीयन ने कहा की देश राज के प्रमाण पत्र फर्जी हैं जिसको लेकर आर.टीआई के माध्यम से वे सबूत भी जुटा चुके हैं। पुलिस मुक़दमा दर्ज नहीं कर रही है चैम्पियन ने कहा की वे इस मामले को लेकर हाईकोर्ट जायेंगे।
वही दोनो ही विधायकों की जुंबानी जंग को देखते हुए पार्टी ने भी दोनो को नोटिस भेजा है .. नोटिस को लेकर चैम्पियन ने कहा की बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष की तरह वे भी भारत के स्वतंत्र नागरिक हैं और मुख्यमंत्री को वे तथ्य दे चुके हैं और प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट को भी तथ्य देंगे।
यही नही कुँवर प्रणव ने कहा कि वे हरीश रावत की सरकार गिराने मै सबसे महत्वपूर्ण व्यक्ति थे बाकी सब तो डर ही रहे थें। कुँवर प्रणव ने कहा कि अगर भाजपा हाईकमान ने आदेश दिया तो वे उत्तराखंड राज्य मे डिप्टी सीएम पद के हकदार है ।लेकिन उन्होंने आज तक कभी भी पद के लिए भाग दौड़ नही की ओर ना किसी से भीख माँगी वे ईमानदारी से जनता की सेवा करते है और करते रहेंगे।फिर लोग जो बोले बोलते रहे लोगो का काम है कहना।


बहराल जिस तरह से दबंग विधायक वो भी लगातार चार बार के चुनाव जितने वाले राजा कुँवर प्रणव की बात ही अलग है। कोई कुछ भी बोले पर इनकी क्षेत्र की जनता कहती है कि विधायक हो तो राजा साहब जैसा हर किसी के दुःख मै खड़े है। पूरी विद्यायक निधि खर्च करते है।विकास करते है। और गरीबो के मसीहा है राजा कुँवर प्रणव ये बयान जनता देती है जो इनके क्षेत्र की है।



LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here