आपके लिए रविवार को खुश खबरी लेकर आये है हम क्योकि भाई अब पुलिस विभाग मे नोकरी ही नोकरी है आपको बता दे कि पुलिस विभाग में भर्ती होने का जज्बा रखने वाले युवाओं के लिए यह बहुत अच्छी खबर है। ओर आने वाले नए साल मे पुलिस, पीएसी और फायर विभाग में युवाओ को सेवा का अवसर मिलने वाला है। जी हां पुलिस महकमे में इस साल के अंत में बंपर पदोन्नित होने के कारण नए साल में 1456 पुलिस कर्मियों की भर्ती का रास्ता साफ हो जाएगा।
यही नही इसके साथ ही 253 फायरमैन की भर्ती प्रक्रिया भी अगले माह प्रस्तावित है। पुलिस विभाग में कई संवर्ग की नियमावली तैयार होने के बाद कांस्टेबल से हेड कांस्टेबल, हेड कांस्टेबल से उप निरीक्षक, उप निरीक्षक से इंस्पेक्टर पद पर पदोन्नित का रास्ता भी साफ हो गया है।
ख़बर है कि दिसंबर
माह में सिविल पुलिस और पीएसी के जवानों को बड़े पैमाने पर एक पद का प्रमोशन मिलना है। सोमवार से इन पदों पर प्रमोशन प्रक्रिया शुरू होने की उम्मीद है। सिविल पुलिस और पीएसी के 1200 जवानाें को हेड कांस्टेबल पद पर पदोन्नति प्रस्तावित है।
प्रमोशन के बाद कांस्टेबल के ये पद खाली हो जाएंगे, जिन्हें नई भर्ती से भरा जाएगा। पुलिस महानिरीक्षक जीएस मत्तोलिया के अनुसार पुलिस नियमावली बनकर तैयार हो गई है। इस सप्ताह पुलिस के कई संवर्ग में प्रमोशन प्रक्रिया शुरू करा दी जाएगी, जिसे माह के अंत तक पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है।

आपको बता दे कि पदोन्नित प्रक्रिया के लिए परीक्षा कार्यक्रम भी तैयार किया जा रहा है। इसके अलावा लगभग 23 उप निरीक्षकों को इंस्पेक्टर पद पर पदोन्नित प्रस्तावित है। पदोन्नित प्रक्रिया पूरी होने के बाद ही रिक्त पदों की पूरी तरह तस्वीर साफ हो जाएगी।
ओर नए साल में ही नई भर्ती के लिए शासन को प्रस्ताव भेजा जाएगा। अलबत्ता 253 फायर मैन की भर्ती प्रक्रिया जनवरी माह से शुरू करा दी जाएगी।
बहराल आने वाला साल 2019 बेरोजगार भाई लोगों के लिये रोजगार लेकर आये यहीं हम दुवा करते है और उन सभी भाइयों को सुभकामनाये देते है ।



LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here