आपको बता दे कि दिवंगत पूर्व सीएम एनडी तिवारी के बेटे रोहित शेखर तिवारी की हत्या की जांच काफी हद तक अब घरवालों पर केंद्रित हो गई है। जैसे-जैसे जांच आगे बढ़ रही है वैसे वैसे पुलिस का शक रोहित की पत्नी अपूर्वा शुक्ला पर गहराता जा रहा है। इसकी एक बड़ी वजह है उनका बार-बार बयान बदलना, जो संदेह के घेरे में आता है। हालांकि सिर्फ यही कारण नहीं है पुलिस के पास ऐसे कई ठोस कारण हैं जो अपूर्वा की तरफ इशार  करते हैं

वही
पुलिस पूछताछ में ख़बर है कि
एक पड़ोसी ने पुलिस को बताया कि कुछ दिनों पहले रोहित और अपूर्वा में काफी झगड़ा हुआ था, जिसके कारण पीसीआर बुलानी पड़ी थी। पुलिस सभी कोणों की बारीकी से जांच कर रही है। वही रोहित की मां उज्जवला पुलिस जांच में शामिल रहीं। वही रोहित की मां ने मीडिया को बताया कि बीती सोमवार रात उनका बेटा बाहर से दिल्ली लौटा था। रात को वह घर पहुंचीं तो अपूर्वा ने बताया कि रोहित थका हुवा है और खाना खाकर सो गया है। वही इस बातचीत के दौरान ही रोहित कमरे से बाहर आ गया। रोहित की माता उज्जवला ने बताया कि उनका बेटा हल्के नशे में था। ओर बातचीत के दौरान रोहित ने उनका हालचाल जाना। ओर बाद में उज्जवला ने वहां खाना खाया और लगभग 11.30 बजे वे अपने सरकारी घर तिलक लेन के लिए निकल गईं।

वही
जब मंगलवार दोपहर लगभग 2 बजे रोहित की मां उज्जवला जब वापस आईं तो अपूर्वा ने बताया कि रोहित अभी सोकर नहीं उठा है। इसके बाद उज्जवला ने भतीजे व एनडी तिवारी के पूर्व ओएसडी राजीव कुमार से मैक्स अस्पताल में अपने अंगूठे के इलाज के लिए डॉक्टर का अप्वाइंटमेंट लेने के लिए कहा। तो लगभग 4.45 बजे का उन्हें अपाइंटमेंट मिल गया।

फिर उज्जवला चालक अखिलेश व राजीव के साथ मैक्स अस्पताल चल गईं। अस्पताल के गेट पर पहुंची ही थीं कि लगभग 4.30 बजे उज्जवला के पूर्व कर्मचारी रमेश का कॉल आया और उसने बताया कि रोहित की तबीयत बिगड़ गई है। उज्जवला खुद एंबुलेंस लेकर घर पहुंचीं तो देखा कि अपूर्वा पति को कार में लिटा रही थी। वही मैक्स अस्पताल ले जाने पर रोहित को मृत घोषित कर दिया गया।


वही पुलिस जांच में यह बात भी सामने आ रही है कि रोहित और अपूर्वा के रिश्ते में तनाव था। यह तनाव रोहित के अवैध संबंध के कारण था! जांच में जो बात सामने आ रही है उसके मुताबिक रोहित का किसी महिला से संबंध था जो बात अपूर्वा को पसंद नहीं थी और यही वजह है कि दोनों में इस बात पर काफी झगड़ा भी होता था! सूत्र बोलते है कि यह रिश्ता भी रोहित की मौत का कारण हो सकता है!


वही आपको बता दे कि पुलिस ने रोहित की पत्नी अपूर्वा के अलावा सौतेले भाई सिद्धार्थ, उज्जवला के कर्जन राजीव, उसकी पत्नी कुमकुम, घर के नौकर मारथा से भी काफी देर पूछताछ की।   जिसमे सिद्धार्थ से प्रॉपर्टी के एंगल पर पूछताछ की गई। रोहित के मोबाइल से उनकी मौत के बाद पांच-छह बार कुमकुम को कॉल किया गया था। ऐसे में पुलिस ने राजीव और उसकी पत्नी कुमकुम से पूछताछ की।


बहराल पुलिस इस उलझी हुयी गुथी को जल्द सुलझाने के लिए हर तरफ से प्रयास कर रही है।
ऐसे मे कहा जा सकता है कि रोहित की हत्या जिसने भी को हो उसका जल्द पर्दा फास होना तय है।


वही रोहित शेखर की मौत के मामले में अब तक जितनी भी जांच हुई है उसमें कुछ ऐसे तथ्य सामने आए हैं जो इस बात की ओर लगातार इशारा करते हैं कि रोहित की मौत का रहस्य सुलझाने में उसका तकिया महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकता है। जो पुलिस की तहकीकात में निकलकर आए हैं।


पुलिस सूत्रों के अनुसार परिवार के सदस्यों व नौकर समेत आठ-दस लोगों के बयान दर्ज किए हैं। इनमें रोहित के सोने के समय को लेकर भी विरोधाभास है। नौकर गोलू उर्फ भोगिन्दर ने कहा है कि उसने रोहित की हल्की मसाज की और वह साढ़े ग्यारह बजे सो गए थे। वहीं परिवार के कुछ सदस्यों का कहना है कि रोहित रात लगभग ढाई बजे सोया था। वह सुबह देर तक सोता था इसलिए उसे किसी ने जगाया नहीं। लोगों का कहना है कि वह दोपहर में 1-2 बजे तक उठता था, इसलिए जब उस वक्त भी नहीं उठा तब पत्नी ने नौकर से उसे उठाने को कहा लेकिन जब वहां पहुचे नौकर ने बेड पर पड़े रोहित को देख तो हैरान रह गया। क्योकि उसके मुंह से खून आया हुआ था और तकिए पर भी खून था जो सूख चुका था।
वही पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट से बात निकल कर आई है कि रोहित की मौत तकिये से मुंह दबाकर की गई। ऐसे में इस तकिए से मारने वाले के उंगलियों के निशान भी मिल सकते हैं।
वही रोहित का हार्ट सिकुड़ा हुआ था एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में पता चला कि रोहित का दिल सिकुड़ा हुआ था। ऐसे में पुलिस ने विसरा के साथ रोहित के दिल को भी जांच के लिए सुरक्षित रख लिया है।
वही ख़बर ये भी है कि जो सूत्र बोल रहे है कि रोहित की हत्या सिर्फ सम्पति के लिए की गई है। अवैध सम्बंध वाली बात सिर्फ गुमराह करने के लिए कही जा रही है! और सूत्र ये भी बोल रहे है कि जल्द रोहित की पत्नी और उनके नोकर को पोलिस हिरासत में ले सकती है !





LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here