कुछ देर बाद अटल जी अस्थि माँ गंगा मे होगी प्रवाहित हज़ारो लोगो का उमड़ा है सैलाब

भल्‍ला इंटर कालेज से हरकी पैड़ी के लिए अस्थि कलश यात्रा शुरू हुई। यहां से हरकी पैड़ी चार किलोमीटर दूर है। यात्रा में अस्थि कलश रथ में अटलजी के परिजनों के साथ भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, गृह मंत्री राजनाथ सिंह, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत, सांसद रमेश पोखरियाल निशंक के साथ ही उत्तराखंड के सरकार के मंत्री शामिल हैं। अस्थि कलश यात्रा मायापुर से होते हुए हरकी पैड़ी की तरफ बढ़ रही है। रास्ते भर में दोनों तरफ लोगों का हुजूम उमड़ा है। लोग पुष्प वर्षा करते गए अटलजी को श्रद्धांजलि दे रहे हैं। एक वाहन में देशभक्ति गीत भी बज रहे है आपको बता दे कि इस समय हरिद्वार मे देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की अस्थि विसर्जन यात्रा हरिद्वार में शुरू हो रखी है।

भल्ला कॉलेज ग्राउंड से शुरू हुई यह यात्रा हर की पैड़ी पर खत्म होगी, यहां दिवंगत नेता की अस्थियां गंगा में प्रवाहित की जाएंगी। इस दौरान बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत समेत कई वरिष्ठ नेता भी मौजूद हैं। इस कलश यात्रा में बीजेपी के लगभग 15 हजार कार्यकर्ता भी शामिल बताये जा रहे है  
हर की पैड़ी पर मंच भी तैयार किया गया है। माना जा रहा है कि अस्थि विसर्जन के बाद में अमित शाह, राजनाथ सिंह, योगी आदित्यनाथ और उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत बीजेपी के कार्यकर्ताओं और लोगों को संबोधित कर सकते हैं। इससे पहले दिल्ली स्थित स्मृति स्थल से अस्थियां ले ली गई हैं जिन्हें तीन अलग-अलग कलश में रखा गया है। वाजपेयी की अस्थियां देशभर में करीब 100 नदियों में विसर्जित की जाएंगी।  
आपको ये भी बता दे कि अटल की याद में सोमवार को दिल्ली के डी जाधव स्टेडियम में सर्वदलीय प्रार्थना सभा होगी। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here