उत्तराखंड के पहाड़ी क्षेत्रों में बर्फबारी और मैदान में बारिश आफत बनी हुई है तो प्रदेश में शीतलहर का प्रकोप जारी है इसके चलते आज उत्तराखंड के  आठ जिले देहरादून, रुद्रप्रयाग, उत्तरकाशी, चमोली, टिहरी और पिथौरागढ़, नैनीताल और अल्मोड़ा के प्रशासन ने आज कक्षा 1 से 12 तक प्राईवेट और सरकारी स्कूलों व आंगनबाड़ी केंद्रों को बंद रखा वही  शनिवार को  भी नैनीताल, चंपावत, पिथौरागढ़, पौड़ी, ऊधमसिंह नगर, देहरादून, रुद्रप्रयाग और चमोली में प्रशासन ने स्कूल बंद रखने के निर्देश दिए हैं।
जनाकारी अनुसार
केदारनाथ में आज पारा -10 डिग्री नोट किया गया तो केदारनाथ में लगभंग पांच फीट से अधिक बर्फ अभी तक जम चुकी है। मदिर परिसर समेत अन्य सभी स्थानों पर बर्फ की मोटी चादर बिछ चुकी हैओर यहां दिनभर तापमान माइनस में रहा। धाम में अधिकतम तापमान माइनस 10 व न्यूनतम माइनस 12 डिग्री सेल्सियश दर्ज किया गया। इस जनपद के लगभंग 30 से अधिक गांव बर्फबारी से व्यापक प्रभावित हो रखे है।
अल्मोड़ा, पहाड़पानी, लोहाघाट और हल्द्वानी, पिथौरागढ़ और टनकपुर में कल देर रात से बारिश हो रही है। बर्फबारी के चलते मुनस्यारी थल मोटर मार्ग बंद हो गया है। मुनस्यारी के ऊंचाई वाले इलाकों के साथ ही बाजार और निचले इलाकों में भी बर्फबारी जारी है। तो कपकोट क्षेत्र में खाती, बाछम, लोधुरा लीती, कर्मी विनायल, कर्मी तोली, धाकुड़ी, खलीधार में बर्फबारी और ठंड के चलते आपदा प्रबंधन विभाग को अलर्ट पर रखा है।मोसम विभाग के अनुसार कल दोपहर बाद ही मौसम खुलने के आसार है।

 

हरिद्वार में भी ठंड के चलते  सभी स्कूल और आंगनवाड़ी रहेंगे बंद।

डीएम दीपरन्द्र चौधरी ने दिए स्कूल बंद रखने के आदेश ।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here