आखिर कार राहुल गाँधी ने उत्तखण्ड मे कांग्रेस का भविष्य तलाश ही लिया और वो नाम है ईमानदार पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता मेजर जनरल (सेवानिवृत्त) भुवन चंद्र खंडूड़ी के बेटे मनीष खंडूड़ी का बजाओ ताली
जी हां राहुल गांधी ने मनीष खंडूड़ी को पार्टी में शामिल कर जहा देशव्यापी ये संदेश दिया कि संसद की स्थायी समिति के अध्यक्ष रहते उनके पिता जी जनरल खंडूड़ी ने जिन मुद्दों को उठाया था, कांग्रेस ने राहुल ने उन्हीं को अब केंद्र के खिलाफ हथियार बना कर इस्तेमाल कर दिया है । जिसका ट्रेलर परेड मैदान में आज दिख भी गया है


मनीष खडूडी की एंट्री के साथ-साथ कांग्रेस का चुनावी प्लान भी तैयार हो चुका है अब कांग्रेस मनीष के जरिए सेना की जरूरतों और सैनिकों की उपेक्षा को मुद्दा बना कर पूरे लोकसभा चुनाव के प्रचार के दौरान इस्तेमाल करने जा रही है ।


आपको बता दे कि हमारे राज्य के ईमानदार पूर्व सीएम जनरल खंडूड़ी का बेटा होने की वजह से मनीष खडूडी की एंट्री को मोदी की सरकार के प्रति नाराजगी के रूप में पेश किया जाना आरम्भ हो चुका है ।
खंडूड़ी की छवि ईमानदार नेता की रही है ओर अब भी है वे इस समय गढ़वाल संसदीय सीट से भाजपा के सांसद हैं और उनकी बेटी ऋतु खंडूड़ी भी गढ़वाल सीट के तहत आने वाले यमकेश्वर विधानसभा क्षेत्र से पार्टी की विधायक हैं। अब कांग्रेस खंडूड़ी की सीट पर ही उनके बेटे को लोकसभा चुनाव में उतारकर भाजपा पर मनोवैज्ञानिक दबाव बनाने की कोशिश करेगी। पौड़ी गढ़वाल सीट पर पूर्व सैनिकों और उनके परिवारों से जुड़े मतदाताओं का दबदबा है। सैनिकों से जुड़े मुद्दे इस वक्त गरम हैं। खंडूड़ी की पूर्व सैनिकों के बीच अच्छी पैठ मानी जाती है।

वही बोलता उत्तराखंड  के सूत्र बोलते  है कि मनीष खंडूड़ी ने कहा है कि वो ईमानदार पूर्व मुख्यमंत्री जर्नल खंडूड़ी की छवि को कभी खराब नही होने देंगे। वो भी उस ईमानदारी के साथ जन सेवा करेगे जो उनके पिताजी ने की है। मनीष खंडूड़ी कहते है को विरासत मै  ईमानदारी मिली  है जिसे वो आखरी  सांस तक निभाएंगे। ओर  जो काम पौड़ी  गड़वाल सहित पूरे उत्तराखंड के लिए जन सेवा के माध्य्म से होगा उसे वो पूरे ईमानदारी से करेगे।

 

 

 

 

आपको बता दे कि हालांकि खडूडी के बेटे मनीष का सेना से वास्ता नहीं रहा है, लेकिन कांग्रेस को लगता है कि सैनिक परिवार से होने और पूर्व मुख्यमंत्री खंडूड़ी के बेटे के नाते उन्हें पूर्व सैनिकों के बीच चुनावी माहौल बनाने में दिक्कत नहीं होगी। कांग्रेस इस दांव से मनीष खंडूड़ी के जरिए पूर्व सैनिकों के बीच पैठ बनाने की रणनीति पर भी काम कर रही है।

प्रदेश कांग्रेस का एक खेमा बीसी खंडूड़ी को रक्षा मामलों की संसदीय समिति के अध्यक्ष पद से अलग करने को भी मुद्दा बनाने की रणनीति पर काम कर चुका है जो राहुल गांधी की बातों से भी नज़र आ चुका है ।
आपको बता दे कि खंडूड़ी की अध्यक्षता वाली समिति ने सेना के लिए बजट की कमी से लेकर आधुनिक हथियारों की जरूरत पर सरकार को रिपोर्ट सौंपी थी। अब राहुल गांधी ने चुनाव में इस मुद्दे को हवा देने की कोशिश उत्तराखंड से कर दी है

अब बड़ी बात यहा पर ये सुनो की राहुल गांधी क्या सिर्फ मनीष खंडूड़ी को उत्तराखंड में सांसद या राज्यसभा सांसद बनाने के लिए लाए हैं ? जी नहीं हम मान ही नहीं सकते ! जनरल खडूडी का बेटा मनीष खंडूड़ी अपना सब कुछ छोड़ कर आने के बाद उत्तराखंड से सिर्फ सांसद या फिर सांसद का चुनाव हारने के बाद राज्यसभा सांसद या फ़िर हो सकता है चुनाव ही ना लड़े सांसद का ! क्या इसीलिए आया है? जी नही सूत्र बोलते हैं कि राहुल गांधी के अच्छे मित्रों में गिनती होती है मनीष खंडूड़ी की और राहुल के कहने पर ही राहुल से वार्ता के बाद ही मनीष खंडूड़ी ने उत्तराखंड में कांग्रेस का कमजोर हाथ थामा


सूत्र बोलते है कि राहुल गांधी ने विस्वास दिलाया है कि अगर 2022 मैं उत्तखण्ड मे कांग्रेस की सरकार आई तो आप ही उत्तराखंड के सीएम होंगे। ये सिर्फ अभी अफवाह चल रही है बाकी पूरी की पूरी पिक्चर बाकी है।
वही कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को परिवर्तन रैली के मंच से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर खूब निशाने साधे।जिसमे राष्ट्रीय सुरक्षा, राफेल, जीएसटी जैसे मुद्दों पर राहुल बरसे उन्होंने अपने भाषण का फोकस सिर्फ मोदी सरकार पर ही रखा जिसमे
उन्होंने कहा कि भाजपा में सच्चाई के लिए कोई जगह नहीं। आप सोचिए, अच्छे दिन आएंगे का नारा पांच साल में चौकीदार चोर है में कैसे बदल गया?,
राहुल ने कहा कि मोदी के बिहाफ पर मैं माफी मांगता हूं। हम जीएसटी पर मोदी की गलती को सुधारेंगे। ओर इस गब्बर सिंह टैक्स की जगह सच्ची जीएसटी लाएंगे।
राहुल ने कहा कि मोदी देश में दो हिंदुस्तान बनाना चाहते हैं। एक अंबानी, अड़ानी का, दूसरा गरीब किसान मजदूर का। हम दो हिंदुस्तान नहीं बनने देंगे।

ईमानदार जरनल खडूूडी   का बयान   मनीष की खुद की सोच है मैं  क्या कर सकता  था।

 

 

राहुल   बोले  कि एक बात समझ में नहीं आ रही है नीरव मोदी…ललित मोदी…नरेंद्र मोदी। सब चोरों के नाम मोदी है। मोदी ने मोदी को ही दिया है! राहुल बोले -पुलवामा अटैक के ही दिन छह एयरपोर्ट अडानी को दे दिए गए। उनको रोज कुछ न कुछ मिलता है। मोदी नीरव को भाई कहते है
यही नही इसके बाद भी राहुल बोले कि कांग्रेस का कार्यकर्ता हर बूथ पर लडे़, एक इंच भी पीछे मत हटना। लोकसभा की पांच सीटें यहां पर कांग्रेस को जितवानी है।
इससे पहले बोले थे कि मुझे बताइये, क्या अनिल अंबानी को हवाई जहाज बनाना आता है। भैया वो कागज का हवाई जहाज भी नहीं बना पाएंगे।
वही राहुल ने कहा कि हम किसानों के खेत के पास फैक्ट्री लगाएंगे। जो चीजें बनाते हैं, उससे संबंधित फैक्ट्री। आलू बोते हैं, तो चिप्स की फैक्ट्री लगाएंगे।
वही सबसे बडी बात राहुल ने कही की सुनो उत्तराखंड हम गारंटीड मिनिमम आमदनी देंगे। एक लाइन तय की जाएगी। जो उस लाइन से नीचे होगा, उसके खाते में हम सीधे पैसा डालेंगे।





LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here