केदारनाथ यात्रा पर आने वालों के लिए खुशखबरी : जीएमवीएन ने शुरू की हेली सेवा की ऑनलाइन बुकिंग। समस्या का हो गया समाधान।
आपको बता दे कि भगवान केदारनाथ हेली सेवा के लिए पर्यटन विभाग ने अब जीएमवीएन के माध्यम से टिकटों की ऑनलाइन बुकिंग शुरू कर दी है। आज यानी सोमवार को पर्यटन सचिव दिलीप जावलकर ने ऑनलाइन बुकिंग पोर्टल का शुभारंभ किया। जिमसें पहले ही दिन छह टिकटों की बुकिंग की गई। आपको बता दे कि अब जीएमवीएन के पोर्टल पर टिकट बुकिंग शुरू होने से हेली कंपनियां अपनी मनमानी नहीं कर पाएंगी।
आपको बता दे कि केदारनाथ धाम के लिए फाटा, सेरसी, गुप्तकाशी से नौ कंपनियों के माध्यम से हेली सेवाएं संचालित की जा रही है। ओर यात्रियों की सुविधा के लिए पर्यटन विभाग ने भी ट्रायल के तौर पर टिकटों की बुकिंग की शुरू कर दी है। वही हेलीकॉप्टर से केदारनाथ जाने के लिए कोई भी यात्री जीएमवीएन की वेबसाइट http//heliservices.uk.gov.in पर ऑनलाइन टिकट बुक कर सकता है। बता दे कि पर्यटन एवं नागरिक उड्डयन सचिव दिलीप जावलकर ने मीडिया को बताया कि 70 प्रतिशत टिकटों की बुकिंग ऑनलाइन व 30 प्रतिशत टिकट ऑफ लाइन बुक किए जाएंगे। क्योंकि कई यात्री ऐसे होते हैं जो गुप्तकाशी, फाटा पहुंच कर हेलीकॉप्टर से केदारनाथ जाने का प्लान बनाते हैं।
इस लिहाज से ऐसे यात्रियों को भी हेली सेवा का टिकट मिल सके। इसके लिए 30 प्रतिशत टिकटों की बुकिंग ऑफ लाइन रखी गई है। जीएमवीएन के माध्यम से ऑन लाइन टिकट बुकिंग वेबसाइट का संचालन किया जाएगा



LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here