उत्तराखंड : गुच्छूपानी (  प्रमुख पर्यटक स्थल रोवर्स केव ) को 3 करोड रुपए के निवेश के साथ विकसित किया जाएगा: दिलीप जावलकर सचिव पर्यटन

त्रिवेंद्र सिंह रावत की सरकार
का पूरा महत्वपूर्ण फ़ोकस पर्यटन के क्षेत्र में ओर उत्तराखंड आने वाले पर्यटकों को बेहतर सुविधा देने पर जिसके चलते उत्तराखंड के पर्यटक स्थलो का दौरा खुद महकमे से जुड़े बड़े अधिकारी कर रहे है और महत्वपूर्ण  फेेसले  भी ले रहे है।

आपको बता दे कि
सचिव पर्यटन, दिलीप जावलकर ने कल देहरादून के प्रमुख पर्यटक स्थल रोवर्स केव और गुछुपानी का भ्रमण एवं निरीक्षण किया।  निरीक्षण के पश्चात उन्होंने बताया कि गुच्छूपानी  को 3 करोड रुपए के निवेश के साथ विकसित किया जाएगा। परियोजना के अंतर्गत पार्किंग निर्माण, बाढ़ प्रतिरोधक कार्य, सौंदर्यीकरण संबंधी कार्य तथा प्रकाश आदि की व्यवस्था के कार्य किए जाएंगे ।
वही सचिव पर्यटन ने बताया कि इस स्थान में पर्यटकों की निरंतर बढ़ती हुई संख्या को देखते हुए भविष्य में किसी प्रकार की ट्रैफिक समस्या से बचने के लिए पार्किंग का निर्माण किया जाएगा। उन्होंने कहा कि बरसात के मौसम में अचानक आने वाली बाढ़ से पर्यटकों की सुरक्षा के दृष्टिगत बाढ़ प्रतिरोधक कार्य किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि इस स्थान को और अधिक  सौंदर्य पूर्ण बनाने के उद्देश्य से नदी के किनारे के द्वीपों को जहाजों का आकार देकर सुसज्जित किया जाएगा।


पर्यटन सचिव दलीप जावलकर ने कहा कि हाल के दिनों में पर्यटक के बीच बढ़ रही सेल्फी खिंचवाने की वृत्ति को ध्यान में रखते हुए ‘स्टेच्यू ऑफ़ पायरेट’ के निर्माण पर भी विचार किया जा सकता है। साथ ही उन्होंने बताया कि इस प्रसिद्ध पर्यटक स्थल में अधिकाधिक प्रकाश की व्यवस्था हेतु लाइटनिंग इक्विपमेंट्स का सहारा लिया जाएगा ताकि पर्यटक शाम को और अधिक देर तक यहां के सौंदर्य का आनंद ले सकें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here