बता दे कि पतंजलि योगपीठ के महामंत्री आचार्य बालकृष्ण की अचानक तबीयत बिगड़ गई, जिसके बाद उन्हें ऋषिकेश स्थित एम्स अस्पताल लाया गया। एम्स के चिकित्सा अधीक्षक प्रोफेसर ब्रह्म प्रकाश ने  बताया कि आचार्य बालकृष्ण अभी किसी को पहचान नहीं पा रहे हैं    और न ही वह कुछ बताने की स्थिति में है। उनकी हालात को सामान्य होने में अभी वक्त लग सकता है। वहीं, शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे, परमार्थ निकेतन आश्रम के स्वामी चिदानंद सरस्वती आचार्य बालकृष्ण का हाल जानने एम्स पहुंचे हैं।
एम्स के चिकित्सा अधीक्षक प्रोफेसर ब्रह्म प्रकाश ने आचार्य बालकृष्ण का हेल्थ बुलेटिन जारी किया है। उन्होंने बताया कि आचार्य बालकृष्ण को शाम चार बजकर 45 मिनट पर एम्स लाया गया था। जिसके बाद उनका उपचार शुरू कर दिया गया। जब आचार्य बालकृष्ण को एम्स लाया गया था, वह बेहोशी की हालत में थे। उनके पैरामीटर काफी डाउन थे, लेकिन अब पैरामीटर स्थिर हुए हैं। उन्होंने बताया कि आचार्य बालकृष्ण अभी किसी को पहचान नहीं पा रहे हैं और न ही वह कुछ बताने की स्थिति में है। उनकी हालात को सामान्य होने में अभी वक्त लग सकता है। फिलहाल, उन्हें एम्स के इंसेंटिव केयर विभाग में 24 घंटे के ऑब्जर्वेशन पर रखा गया है।
इसके साथ ही उनकी कही जांच रिपोर्ट अभी आना बाकी है।

 


बता दें कि रोज की तरह रूटीन काम करते वक्त योग गुरु स्वामी रामदेव के सहयोगी आचार्य बालकृष्ण कि अचानक तबियत बिगड़ गई  जिसके बाद वहां हड़कंप मच गया जहा पहले उन्हें
हरिद्वार स्थित भूमानंद हॉस्पिटल लाया गया पर फिर सुधार ना होने पर एम्स ऋषिकेश के लिए आचार्य बालकृष्ण को रेफर किया गया है बता दे कि योग गुरु स्वामी रामदेव के सहयोगी और पतंजलि आयुर्वेद के एमडी आचार्य बालकृष्ण का इलाज जारी है


जानकारी के अनुसार वे अभी I c u मैं भर्ती है वही उत्तराखण्ड के विधानसभा अध्यक्ष भी इस तत्काल जानकारी मिलने के बाद अस्पताल पहुचे जहा उनके स्वास्थ्य को लेकर डॉक्टर से बातचीत की साथ ही उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना की है।
तो वही रामदेव भी अस्पताल मे ही मौजूद है।
ख़बर है कि पहले से उनकी हालत मैं सुधार है
मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत ने भी उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना की है ।



LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here