उत्तराखंड : इस युवक ने पैर से पकड़ कर तीन मिनट में खा डाले इतने अंगूर की बना डाला वर्ल्ड रिकॉर्ड, गिनीज बुक में दर्ज हुआ नाम पूरी ख़बर
आपको बता दे कि उत्तर प्रदेश सुल्तानपुर के कैफ अली खान ने अंगूर खाने में विश्व रिकॉर्ड बनाया है। इन कैफ जी ने पांव से पकड़ कर 3 मिनट में आपको बता दे कि 65 अंगूर खाए। बता दे कि कैफ के इस रिकॉर्ड को गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में शामिल किया गया है।
वही गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड की ओर से कैफ को प्रमाण पत्र भी जारी कर दिया गया है।
आपको बता दे कि इस कैफ अली खान भाई की पढ़ाई श्रीनगर से हुई है। ओर कैफ की इस उपलब्धि सभी खुश है।
वही 19 साल के कैफ ने बताया के पैर से पकड़कर अंगूर खाना सबसे अलग था। ओर वह चार साल की कड़ी मेहनत के बाद इसे करने में सफल हुआ है। वही गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड की टीम ने 9 दिसंबर 2017 को कोटद्वार में इसे रिकॉर्ड किया था।
वही कैफ ने बताया कि रिकॉर्ड बनाने में उनकी मां ने काफी मदद की हौसला बढ़या , कैफ के पिता डॉ. शाहिद खान राजकीय मेडिकल कॉलेज के बेस अस्पताल में आकस्मिक विभाग के प्रभारी रह चुके हैं। ओर कैफ स्वयं  गुरु राम राय पब्लिक स्कूल श्रीनगर से इंटर की पढ़ाई कर चुके है।


मीडिया को कैफ ने बताया कि 6 मई को उन्हें गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड की ओर से जारी प्रमाण पत्र भी मिल चुका है। वर्तमान में कैफ कोटद्वार में ही रहकर अन्य रिकॉर्ड बनाने की तैयारी में जुटे है। बहराल हमारी तरफ से उनको बहुत बहुत सुभकामनाये।ओर युवाओ से दिल की बात की अगर आप कुछ भी ठान ले तो सब हो सकता है।



LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here