उत्तराखंड में कोरोना, मेडिकल स्टोर से लेकर खाते रहे बुखार की दवा, जांच हुई तो दो गांव के 49 लोग निकले संक्रमित

हमारे व्हॉट्सपप् ग्रुप से जुड़िये

देहरादून: उत्तराखंड के नई टिहरी में थौलधार ब्लाक के दो गांवों में ग्रामीण कई दिनों से बुखार से पीड़ित हैं। वह सामान्य बुखार मानकर मेडिकल स्टोर से ही दवाई लेकर खा रहे थे। सूचना पर जब बुखार से पीड़ित लोगों की कोरोना जांच की गई तो ब्लॉक के दोनों गांवों में 49 लोग कोरोना संक्रमित निकले।

कोरोना संक्रमण की चपेट में गांव भी आने लगे हैं। थौलधार ब्लाक के दो गांवों में बुखार पीड़ितों की जांच करने पर बयाड़ गांव में 29 और इडियान में 20 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले। वहीं जाखणीधार, प्रतापनगर, नरेंद्रनगर और चंबा ब्लाक के गांवों में भी कई लोग बुखार से पीड़ित मिले।

जाखणीधार ब्लाक के ग्राम स्वाड़ी की प्रधान पूजा कुमाईं ने बताया कि गांव में कई लोगों को बुखार की शिकायत थी। सूचना देने पर स्वास्थ्य विभाग ने गांव में आकर लोगों के सैंपल लिए हैं, जिसमें कई लोग संक्रमित मिले। ग्रामीणों को सावधानी बरतने को कहा गया है।

ग्रामीणों का कहना है, कि स्वास्थ्य विभाग को अन्य गांवों में शिविर लगाकर सैंपलिंग करनी चाहिए। वहीं सीएमओ टिहरी डा. सुमन आर्य का कहना है कि जिस गांव से बुखार पीड़ितों की सूचना मिल रही है, वहां सैंपलिंग के लिए टीम भेजी जा रही है। जरूरतमंद को दवा किट भी दी जा रही है।

यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here