ऋषिकेश में मंडी समिति के बाहर लगी भीषण आग,कई ठेलियां और दुकाने जलकर खाक

हमारे व्हॉट्सपप् ग्रुप से जुड़िये

 ऋषिकेश। कृषि उत्पादन मंडी समिति हरिद्वार रोड के बाहर ट्रांसफार्मर से चिंगारी गिरने से दो खोखो में आग लग गई। आग ने आसपास अन्य पांच फल की ठेलियां को भी चपेट में ले लिया। मंगलवार की मध्यरात्रि की इस घटना में अग्निशमन दल की टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

कृषि उत्पादन मंडी समिति हरिद्वार रोड के मुख्य गेट के बाहर कई लोग ने ठेलियां और खोखे लगा रखे हैं। मंडी गेट और तिवारी भोजनालय के बीच स्थित एक ट्रांसफार्मर के नीचे एक दुकानदार ने अपना खाली पेटियां, बोरी व अन्य स्क्रैब रखा है।

मंगलवार की मध्यरात्रि करीब 1:30 बजे ट्रांसफार्मर से चिंगारी नीचे गिरी। जिससे वहां रखें सामान ने आग पकड़ ली। मंडी परिसर में रात से ही बाहर से माल लेकर आने वाले व्यापारियों का आगमन शुरू हो जाता है। इस दौरान वहां मौजूद कुछ लोग ने जब आग लगते देखी तो अन्य लोग को भी एकत्र कर लिया। अग्निशमन दल को सूचना दी गई।

दल के सदस्यों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। मंडी गेट के समीप एक व्यापारी कालू खान की दुकान है। उसने दुकान के बाहर त्रिपाल लगाकर डिस्पोजल सामग्री और बोरे एकत्र किए हुए हैं। इनमें आग लग गई। उसके बगल में पान का खोखा भी आग की चपेट में आ गया। पास में ही कुछ ठेलियां फुटकर व्यापारी रात में छोड़ कर चले जाते हैं। इनमें भी आग लग गई।स्थानीय व्यापारी विवेक तिवारी ने बताया कि ट्रांसफार्मर में संभवत ओवरलोड होने के कारण तारे स्पार्क हुई। जिससे नीचे रखे स्क्रैब में आग लग गई। अग्निशमन अधिकारी बीरबल सिंह ने बताया कि मौके पर हुई क्षति का आकलन लगाया जा रहा है।

यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here