बेहद खतरनाक वायरस, दुनिया में दस्तक देने जा रहा है, आठ करोड़ मौत! हो सकती है 36 घंटों में!

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार विश्व स्वास्थ्य संगठन के पूर्व प्रमुख ने एक नए और खतरनाक वायरस को लेकर अलर्ट जारी किया है। जानकार कह रहै है कि बताया जा रहा है कि बेहद खतरनाक फ्लू (वायरस) 36 घंटों में पूरी दुनिया में फैलने की क्षमता रखता है ओर महज सिर्फ 36 घंटों के अंदर ही इस वायरस से पूरी दुनिया में आठ करोड़ लोगों की जानें जा सकती हैं! मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार विश्व स्वास्थ्य संगठन ने इसे दुनिया का सबसे खतरनाक वायरस बताया है। डब्ल्यूएचओ ने दुनिया से इसके लिए तैयार रहने को कहा है। जानकार कहते है कि 1918 में स्पेनिश फ्लू महामारी ने दुनिया की आबादी के एक-तिहाई हिस्से को संक्रमित कर दिया था। इस फ्लू की वजह से पांच करोड़ लोगों की मौत हुई थी।
लेकिन, इस प्लू को स्पेनिश फ्लू से भी कहीं ज्यादा खतरनाक बताया जा रहा है। डब्ल्यूएचओ के पूर्व चीफ के नेतृत्व वाली ‘द ग्लोबल प्रीपेयर्डनेस मॉनिटरिंग बोर्ड’ की स्वास्थ्य टीम ने अपनी इस रिपोर्ट को सभी देशों के नेताओं को बचाव के लिए आवश्यक कदम उठाने के लिए भेजा है।
जानकरी ये है कि बोर्ड ने कहा है कि बहुत तेज गति से फैलने वाला ये फ्लू बेहद खतरनाक है। इसमें 10 करोड़ लोगों की जान लेने की क्षमता है। साथ ही, इससे कई देशों की अर्थव्यवस्था बिगड़ने और राष्ट्रीय सुरक्षा के अस्थिर होने का भी बड़ा खतरा है।
ये सभी बातें मीडिया आ रही रिपोटर्स के अनुसार रखी गई है।



LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here