आपको बता दें कि खबर है कि उत्तराखंड कांग्रेस में सब कुछ ठीक ठाक नहीं चल रहा है सूत्र बताते हैं कि हरीश रावत एक बार फिर रुठ चुके हैं और उनके अभी तक रूठने की वजह है विजय बहुगुणा! जी हां विजय बहुगुणा खबर यह है कि विजय बहुगुणा को एक बार फिर से पार्टी में शामिल करने के लिए इंदिरा हरदेश, प्रीतम सिंह, प्रभारी ओर सह प्रभारी तैयार है !।लेकिन हरीश रावत ने साफ ऐलान कर दिया है कि किसी भी कीमत पर विजय बहुगुणा को पार्टी में वापस नहीं लिया जाएगा।उनके अनुसार विजय बहुगुणा ने पार्टी को साल 2016 में वो ज़ख्म दिए है जो कभी भरे नही जा सकते।


कांग्रेस के घर से खबर है कि विजय बहुगुणा कांग्रेस में वापसी के लिए तड़प रहे है ! और तय भी हो गया था कि बहुगुणा टिहरी लोकसभा से कांग्रेस से चुनाव लड़ेंगे ! वही ख़बर है कि हरीश रावत को छोड़ बाकी ऊपर के सभी नेता विजय बहुगुणा को पार्टी में लेने के लिए तैयार बैठे हैं।


खबर ये है कि इस कंडीशन में हरीश रावत ने हाईकमान को साफ कह दिया है यदि आप विजय बहुगुणा को पार्टी में लेते हैं तो मैं पार्टी छोड़ दूंगा और एक नई पार्टी उत्तराखंड मे बना दूंगा! जानकार कहते हैं कि हरीश रावत के खेमे में जीते हुए छह विधायक और पिछला विधानसभा का चुनाव हारे हुए 30 से अधिक पूर्व विधायक, ओर पूर्व मंत्री हरीश रावत को समर्थन कर रहे हैं!


जो कभी भी यदि अगर विजय बहुगुणा को कांग्रेस में शामिल किया जाता है तो कांग्रेस को ये सब तत्काल छोड़ देंगे! वहीं खबर यह भी है कि हरीश रावत नैनीताल से लोकसभा का टिकट मांग रहे हैं जिसको लेकर इंदिरा हरद्देश ने विरोध दर्ज किया है। उनके अनुसार हरीश रावत ने ही उनके बेटे सुमित को मेयर का चुनाव हराया और अगर नैनीताल से किसी की दावेदारी है तो वह सिर्फ मेरी मतलब इंदिरा ह्रदयेश की , वहीं हरीश रावत के चेले धारचूला विधायक हरीश धामी ने सीधे धमकी दे डाली है की यदि हरीश रावत का नैनीताल लोकसभा से टिकट नहीं हुआ तो मैं विधायक पद से इस्तीफा दे दूंगा बहराल कांग्रेस में चुनाव से पहले देखने लगी है महाभारत । जानकार कहते हैं कि विजय बहुगुणा! की कांग्रेसी हाई कमान से वार्ता हो चली है! ये भी अभी मालूम नहीं कि भाजपा हाईकमान को विजय बहुगुणा की कि इन सब बातों की जानकारी है भी या नही!

या फिर कांग्रेस मे विजय बहुगुणा का नाम यूही उछाला जा रहा है। बहराल विजय बहुगुणा जी से भी वार्ता करने  ki कोशिश हो रही है कि वे सच बताए क्या वे कांग्रेस में जाना चाह रहे है या फिर उनको बदनाम किया जा रहा है
जब भी विजय बहुगुणा का बयान आएगा उसे भी प्रमुखता से छापा जाएगा।
जब विजय बहुगुणा का नाम लिया जा रहा है ओर बात निकली है तो दूर तलक जाएगी।
सूत्र यही बताते हैं कि विजय बहुगुणा !कांग्रेस में वापस आकर टिहरी लोकसभा से टिकट चाहते हैं जिसमें कांग्रेस के सभी हाईकमान के लोग तैयार है सिवाय हरीश रावत के ! तभी तो हरीश रावत बोल चुके हैं कि विजय बहुगुणा की अगर एंट्री भी हुई तो वह कांग्रेसी छोड़ देंगे अब इस माहौल को देखकर होली का रंग भी फीका नजर आने लगा है।या समझो ये रंग लाल , पीला, नीला से काला हो चुका है भले ही बाहर कांग्रेस के नेता या कार्यकर्ता कुछ ना बोले पर खबर यही है कि यदि जो बहुगुणा को पार्टी में लिया तो हरीश रावत कांग्रेस को छोड़ देंगे !और यदि हरीश रावत ने चाहा नैनीताल लोकसभा से चुनाव लड़ना और उनको टिकट ना मिला तब भी वे बड़ा कदम उठा सकते हैं ।
बहराल इन सारी बातों पर मंथन चल रहा है और उम्मीद जताई जा रही है जल्द ही कोई बड़ा फैसला हो सकता है अब यह फैसला किधर से होगा ओर क्या होगा यह तो आने वाला समय ही बताएगा। ख़बर सूत्रों से थी अगर आपको ठीक ना लगे या विस्वास ना हो तो बुरा ना माने हैप्पी होली।!



LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here