उत्तराखंड :श्मशान घाट में तांत्रिक ने चिता संग कर डाला खेल, अस्थियां लेने पहुंचे घरवाले तो उड़ गए होश!

399

श्मशान घाट में तांत्रिक ने चिता संग किया ऐसा, अस्थियां लेने पहुंचे घरवाले तो राख देखकर उड़ गए होश

आपको बता दे कि उत्तराखंड के श्मशान घाट में तांत्रिकों की तंत्र साधना के लिए चिता से खोपड़ी ले जाने का एक सनसनीखेज मामला मीडिया की जानकारी मै सामने आया है। ख़बर है कि अंतिम संस्कार के दो दिन बाद जब परिजन फूल चुगने श्मशान घाट पहुंचे तो वहा चिता की राख खुर्द बुर्द थी। तभी परिजनों ने वहां रहने वाले फक्कड़ बाबा से इस बात की जब जानकारी मांगी तो वह गोलमोल जवाब देने लगा। वही फिर शक के आधार पर परिजनों ने उसे पुलिस के हवाले कर दिया। तब पूछताछ में उसने दो तांत्रिकों के नाम उगले। ओर अब पुलिस उनकी तलाश में जुट हुई है
ये पूरा घटना कर्म उत्तराखंड के भगवानपुर का है जहा निवासी राजबीर सिंह ने बुधवार को पुलिस को तहरीर देकर बताया कि उनकी पत्नी रेखा सैनी की रविवार को हार्ट अटैक से मौत हो गई थी। ओर उसी दिन श्मशान घाट ले जाकर उनका दाह संस्कार कर दिया गया था।
पर जब मंगलवार को मृतक महिला के परिवार वाले फूल चुगने के लिए श्मशान घाट पहुंचे तो वहां उनको चिता की राख खुर्दबुर्द नज़र आई फिर ध्यान से देखने पर पता चला कि गर्दन से ऊपर की सभी हड्डियां गायब हैं।  जिसे देख परिवार के लोग भी दंग रह गए। तब उन्होंने श्मशान घाट में रहने वाले एक फक्कड़ बाबा से पूछा तो वह उन्हें संतोषजनक जवाब नहीं दे पाया। राजबीर सिंह का दावा है कि पूछताछ के दौरान श्मशान घाट में बने कमरे के अंदर से निकलकर बाबा भागने लगे थे तब परिवार वालों और ग्रामीणों ने उनका पीछा किया लेकिन पकड़ नहीं आ पाए। ओर वो बाबा जंगल के रास्ते भाग निकले। तब गुस्साए ग्रामीणों ने फक्कड़ बाबा को पकड़ पुलिस के हवाले कर दिया। साथ ही मृतका के पति राजबीर सिंह ने पुलिस को तहरीर देकर तीनों तांत्रिकों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। वही कार्यवाहक एसआई प्रदीप कुमार का कहना है कि हिरासत में लिए गए फक्कड़ बाबा से पूछताछ शुरू कर दी गई है। उसने दो अन्य फक्कड़ बाबाओं के नाम बताए हैं, जिनकी गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं। वहीं, चर्चा है कि अंतिम संस्कार के दौरान उक्त दोनों बाबा गांव के आसपास देखे गए थे। बताया जा रहा है कि वे तंत्र साधना के लिए मृतका की खोपड़ी को ले जाया गया है।
बहराल पुलिस पूरे मामले की बारीकी से जांच कर रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here