द हंस फाउंडेशन आई केयर बहादराबाद हरिद्वार में 18-19 मई को लगेगा निःशुल्क नेत्र जांच शिविर

113

द हंस फाउंडेशन आई केयर बहादराबाद हरिद्वार में 18-19 मई को लगेगा निःशुल्क नेत्र जांच शिविर

इंसान को खूबसूरत आंखें कुदरत का अनमोल तोहफा हैं, लेकिन आंखों को लेकर थोड़ी सी लापरवाही किसी के लिए भी मुसीबत बन सकती है। ग्लूकोमा (काला मोतिया) ,मोतियाबिंद एवं कॅन्जंक्टिवाइटिस भारत में तेजी से बढ़ रहा है। आंखों की नियमित जांच से ही इन गंभीर बीमारी से बचा जा सकता है। ताजा आंकड़ों के अनुसार 3 से 5 फीसद लोगों में ग्लूकोमा के लक्षण पाए जाते हैं। देश में डेढ़ करोड़ से अधिक लोग इस गंभीर बीमारी से पीड़ित हैं।

 

आंखों की इन बीमारियों से आपको हमेशा के लिए छुटकार दिलाने के लिए द हंस आई केअर सेंटर बहादराबाद हरिद्वार में 18 एवं 19 मई को नि:शुल्क नेत्र जांच शिविर का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें देश के कई वरिष्ठ नेत्र चिकित्सक पहुंच रहे है। इस नेत्र जांच शिविर में आंखों के मरीजों की जांच तो होगी ही साथ ही आंखों से संबंधित ऑपरेशन,चश्में और दवाइयों का भी निःशुल्क वितरण किया जाएगा ।


समाज सेवी माताश्री मंगला जी एवं श्री भोलेजी महाराज जी की प्रेरणा से द हंस फाउंडेशन आई केयर अस्पताल हरिद्वार के तत्ववाधान में आय़ोजित इस निःशुल्क नेत्र जांच शिविर में दिल्ली एम्स से डाक्टर ओम प्रकाश गर्ग,डाक्टर आदर्श कुमार शाहानी,डाक्टर नृपेंन गौड सहित डाक्टर सदफ फहीम,डाक्टर कमलेश के.मेवाड,डाक्टर विनोद कुमार एवं डाक्टर सोनल बंगवाल आंखों के मरीजों की जांच करेंगे।
द हंस फाउंडेशन आई केयर हरिद्वार ने अपने संदेश में बताया है कि माताश्री मंगला जी एवं श्रीभोले जी महाराज के के आशीष से आंखों के मरीजों के लिए द हंस फाउंडेशन आई केयर अस्पताल बहादराबाद,हरिद्वार में दो दिवसीय निःशुक्ल नेत्र जांच शिविर का आयोजन किया जा रहा है। इस सुपर स्पेशलिटि आई क्लीनिक में 18 एवं 19 मई 2019 को आंखों से संबंधित किसी भी तरह की जांच के लिए मरीज सुबह 9 बजे से शाम 6 बजे तक आकर करवा सकते है। जो निःशुल्क होगा।
द हंस फाउंडेशन आई केयर हरिद्वार ने अपने संदेश में बताया हैं कि इस शिविर में देश भर से नेत्र विशेषज्ञ पहुंच रहे है। जो आंखों से संबंधित गंभीर से गंभीर बीमारी की जांच करेंगे। इस मौके पर जिन मरीजों की आंखों में रोशनी की दिक्कत होगी उन्हें निःशुल्क चश्में प्रदान किए जाएंगे और जिन मरीजों की आंखों को ऑपरेशन की आवश्यकता होगी । उन मरीजों का निःशुल्क ऑपरेशन किया जाएगा साथ ही निःशुल्क दवाइयां भी वितरित की जाएंगी। इस शिविर में ज्यादा से ज्यादा संख्या में पहुंच कर अपनी आंखों को नया जीवन देने के लिए द हंस फाउंडेशन आई केयर हरिद्वार हर माध्यम से निवेदन कर रहा है। ताकि लोगों की खूबसूरत आंखों को नयी किरण मिल सकें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here