उत्तराखंड: भारत के अंतिम गांव माणा में पहुचे योगी ओर त्रिवेंद्र
बोले योगी धन्यवाद त्रिवेंद्र,
केदारनाथ में अदभुत परिवर्तन देखने को मिला, पर्यटन की संभावनों को विकसित कर रहे है मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र

 

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत आज मंगलवार को बदरीनाथ धाम पहुंचे। धाम पहुंचकर योगी आदित्यनाथ और त्रिवेंद्र सिंह रावत ने भगवान बदरीनाथ के दर्शन किए और पूजा अर्चना का दौर शुरू हो गया। योगी आदित्यनाथ और सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने लगभग 45 मिनट तक बदरीनाथ भगवान की पूजा अर्चना की।
वही योगी आदित्यनाथ ने कहा कि नर और नारायण पर्वत के बीच अलकनंदा के किनारे बसा यह पवित्र बदरीनाथ धाम हजारों वर्षों से भारत की सनातन आस्था का केंद्र है।
 यहां से हमारी आस्था को नई प्रेरणा प्राप्त होती है। आज मुझे यहां आकर न केवल भगवान बदरीनाथ के दर्शनों का सौभाग्य प्राप्त हुआ है, साथ ही यूपी पर्यटक गृह के शिलान्यास का भी अवसर मिला है।
उत्तराखंड में पर्यटन और श्रद्घा, दोनों को सम्मान देने के लिए और पर्यटन की संभावनों को विकसित करने के लिए जो प्रयास किए जा रहे हैं, वो अतुलनीय हैं।
केदारनाथ में भी अदभुत परिवर्तन देखने को मिला।

केदारनाथ अपने पुरातन वैभव में दिखा। मैं उत्तराखंड सरकार और उनकी पूरी टीम को बधाई देता हूं।

इसके पश्चात अल्पविश्राम के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने अलकनंदा किनारे ब्रह्मकपाल में अपने पितरों को तर्पण दिया।

यहां भी करीब 45 मिनट तक रहने के बाद दोनों सुबह 10 बजकर 50 मिनट पर यूपी पर्यटक आवास गृह के शिलान्यास कार्यक्रम के लिए रवाना हो गए। 

आदित्यनाथ ने बदरीनाथ में 11 करोड़ की लागत से बनने वाले यूपी पर्यटक आवास गृह का शिलान्यास किया।

इसके बाद दोनों मुख्यमंत्री माणा गांव भी गए। हालांकि मार्ग पर बर्फ होने के कारण वह चीन सीमा क्षेत्र घस्तोली नहीं जा पाए। सीएम योगी आदित्यनाथ और त्रिवेंद्र सिंह रावत माणा गांव में सैर-सपाटे के बाद देहरादून के लिए लौट गए।

बदरीनाथ धाम में देवदर्शनी और हेलीपैड के समीप यूपी टूरिज्म का पर्यटक आवास गृह बनेगा। 11 करोड़ 50 लाख की लागत से बनने वाला यह गेस्ट हाउस आधुनिक सुविधा से युक्त होगा। यहां पार्किंग सहित सभी सुविधाएं होंगी।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here