आज की सबसे बड़ी ख़बर

वैक्सीन की परमिशन पर पीएम मोदी की बधाई

कहा- आत्मनिर्भर भारत की तरफ एक और कदम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसे एक उत्साही लड़ाई का निर्णायक मोड़ बताते हुए कहा है कि हर भारतीय को गर्व होगा कि जिन दो वैक्सीन के इमरजेंसी इस्तेमाल की इजाजत दी गई है, वो भारत में बनी हैं

जी हा
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर दी बधाई

बोले पीएम मोदी
साहसी लड़ाई में निर्णायक मोड़

आपको बता दे कि
डीसीजीआई ने दी है दो वैक्सीन को मंजूरी

कोरोना वायरस की महामारी के खिलाफ जारी जंग के बीच ड्रग कंट्रोलर जनरल ऑफ इंडिया (डीसीजीआई) ने सीरम इंस्टीट्यूट और भारत बॉयोटेक की वैक्सीन के आपातकालीन इस्तेमाल को मंजूरी दे दी है.
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसे एक उत्साही लड़ाई का निर्णायक मोड़ बताते हुए कहा है कि हर भारतीय को गर्व होगा कि जिन दो वैक्सीन के इमरजेंसी इस्तेमाल की इजाजत दी गई है, वो भारत में बनी हैं.
पीएम मोदी ने वैज्ञानिकों की भी तारीफ करते हुए कहा है कि हमारे वैज्ञानिक समुदाय ने भी आत्मनिर्भर भारत का जज्बा दिखाया है.
ओर इसके मूल में देखभाल और करुणा है. 
उन्होंने वैक्सीन के आपातकालीन इस्तेमाल की मंजूरी को एक साहसी लड़ाई में टर्निंग प्वाइंट बताया.
पीएम ने कहा है कि सीरम इंस्टीट्यूट और भारत बॉयोटेक की वैक्सीन को डीसीजेआई की मंजूरी के बाद कोरोना मुक्त और स्वस्थ भारत का मार्ग प्रशस्त होगा.

वही पीएम ने इसके लिए देश, कड़ी मेहनत के लिए वैज्ञानिकों और खोजकर्ताओं को भी बधाई दी है. 
सीरम इंस्टीट्यूट के अदार पूनावाला ने ट्वीट कर नए साल की मुबारकबाद देते हुए कहा कि वैक्सीन के भंडारण समेत सभी जोखिम सीरम इंस्टीट्यूट ले रहा है. उन्होंने आगे कहा कि भारत की पहली कोरोना वैक्सीन कोविशील्ड को मंजूरी मिल गई है. यह सुरक्षित और प्रभावी है.

वही उत्तराखण्ड के
मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में कोरोना महामारी से लड़ने के लिए लंबे समय से कोविड-19 स्वदेशी वैक्सीन का इंतजार अब खत्म हो चुका है
कोरोना वैक्सीन विशेषज्ञ समिति की संस्तुति पर ड्रग कंट्रोलर ऑफ इंडिया ने भारत बायोटेक की ‘कोवैक्सीन’ और सीरम इंस्टीट्यूट की ‘कोविशील्ड’ को आपातकालीन इस्तेमाल के लिए मंजूरी दे दी है।

संपूर्ण देशवासियों के लिए गर्व की बात यह है कि ये दोनों ही वैक्सीन भारत में ही बनी हैं। वैक्सीन बनाकर हमारे वैज्ञानिकों ने साबित कर दिया है कि माननीय प्रधानमंत्री जी के आत्मनिर्भर भारत का सपना पूरा करने को वह भी बेताब हैं। मा० प्रधानमंत्री जी का कोटि-कोटि अभिनंदन।

कोरोना के खिलाफ लड़ाई में इस निर्णायक मोड़ पर सभी कोरोना वारियर्स का हार्दिक आभार। सभी को हार्दिक शुभकामनाएं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here