उत्तराखंड : अपने शिक्षक पति के साथ हुआ पत्नी का मतभेद तो खोल दी शिक्षक पति की पत्नी ने पोल, अब नौकरी पर लटकी शिक्षक पति की तलवार। बोले तो फ़र्ज़ी शिक्षक !

ख़बर है कि शिक्षक पर अपनी पत्नी के साथ हुवा मतभेद भारी पड़ चुका है और ये मामला इतना आगे बढ़ा की फिर पत्नी ने शिक्षक पति के फर्जी प्रमाणपत्रों केे आधार पर नौकरी पाने की शिकायत एसआईटी को कर डाली मतलब अब बात फ़र्ज़ी शिक्षक की आ गई है बल
वही ख़बर है कि जांच में आरोपों की पुष्टि भी हो चुकी है। ओर एसआईटी द्वारा आरोपी शिक्षक के खिलाफ कार्रवाई के आदेश दे दिए गए है।
आपको बता दे कि रूड़की के जिला शिक्षाधिकारी बेसिक ब्रह्मपाल सिंह सैनी ने बताया कि झबरेड़ा क्षेत्र के एक राजकीय प्राथमिक विद्यालय में तैनात शिक्षक की फर्जी प्रमाणपत्रों की शिकायत एसआईटी को की गई थी। यह शिकायत आरोपी शिक्षक की पत्नी द्वारा की गई थी, क्योंकि दोनों के बीच किसी बात को लेकर मतभेद चल रहा है। शिकायत मिलने के बाद मामले की जांच की जा रही थी।
ओर अब जांच में सामने आया है कि आरोपी शिक्षक द्वारा मूल निवासी प्रमाणपत्र हरिद्वार जिले का दर्शाया गया था, जबकि जांच में वह मेरठ के रहने वाला निकला है। एसआईटी की जांच रिपोर्ट विभागीय अधिकारियों को कार्रवाई के लिए भेज दी गई है। जिला शिक्षाधिकारी बेसिक ब्रह्मपाल सिंह सैनी ने बताया कि एसआईटी के आदेश पर शिक्षक को अपना पक्ष रखने के लिए नोटिस दिया गया है। जवाब आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।  आपको बता दे कि उत्तराखंड मैं लगातार फ़र्ज़ी प्रमाण पत्रों को लगाकर कही लोग उत्तराखंड मैं सरकारी टीचर की नोकरी कर रहे है या थे जब ये मामला उत्तराखंड के शिक्षा मंत्री अरविंद पांडेय को मालूम चला तो तब से लेकर अब तक कही फ़र्ज़ी टीचर नप चुके है।





LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here