ख़बर देहरादून से है जहां अंतर्जातीय विवाह को जब प्यार करने वाले को परिवार की मंजूरी न मिली तो प्रेमी युगल ने जहर खाकर जीवन लीला समाप्त कर दी।
ख़बर है कि अभी महज कुछ दिन पहले ही लड़की के परिजनों ने शादी से इंकार कर दिया था। ओर इसके बाद जानकारी अनुसार बुधवार को युवक बिहारीगढ़ से देहरादून आया और लड़की के साथ मिलकर उसने विषाक्त पदार्थ खा लिया।
जब इस घटना की जानकारी लड़की के परिजन को मिली तो वे दोनों को सड़क से उठाकर अस्पताल ले गए लेकिन दुःखद डॉक्टर ने उन्हे मृत घोषित कर दिया। आज दोनों के शवों का पोस्टमार्टम कराया जाएगा। जिसके बाद उनका शव उनके परिजनों को सोपा जायेगा।
आपको बता दे कि
मृतकों की पहचान सोनम ठाकुर उम्र महज 17 पुत्री मुकेश ठाकुर निवासी बाडीगार्ड कैनाल रोड राजपुर और रिंकू निवासी शेरपुर बिहारीगढ़ सहारनपुर के रूप में हुई है।
मीडिया को पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार सोनम राजपुर क्षेत्र में अपने मामा के घर रहती थी। ओर क्षेत्र के एक स्कूल से 12वीं कक्षा की व्यक्तिगत छात्रा थी।और रिंकू से उसकी मुलाकात एक साल पहले बिहारीगढ़ में एक शादी समारोह में हुई थी। तभी से दोनों एक दूसरे से प्यार करने लगे थे।और कुछ दिनों बाद दोनों ने शादी का इरादा भी कर लिया था।
जानकारी अनुसार पिछले दिनों सोनम ने अपनी मां और मामा से बात भी कही थी कि वह रिंकू से शादी करना चाहती है, लेकिन उसके मामा ने मना कर दिया। ख़बर है कि रिंकू के परिजनों ने भी सोनम के मामा को फोन किया, मगर मामला अलग अलग जातियों का होने के कारण उन्होंने शादी से इंकार कर दिया था। जो जानकरी मिली उसके अनुसार
सोनम ने घर का खाना बनाया और बिना बताए वह घर से चली गई जब बुधवार को सोनम और उसकी नानी घर पर थीं। तो सोनम ने घर का खाना बनाया और बिना बताए वहां से चली गई। लगभग साढ़े चार बजे सोनम के मामा शुभम के पास किसी का फोन आया कि उसकी भांजी कैनाल रोड पर पड़ी हुई है।
तब आनन फानन में शुभम वहां पहुंचा तो देखा कि सोनम के पास में ही रिंकू भी बेहोशी की हालत में पड़ा है। शुभम आसपास के लोगों की मदद से दोनों को दून अस्पताल लेकर पहुंचा, लेकिन डॉक्टर ने उन दोनों को मृत बता दिया।
वही पुलिस इस समय
दोनों परिवारों के बीच क्या बात हुई इस बारे में जांच कर रही है और पुलिस के अनुसार अभी तक प्राथमिक जांच में अंतर्जातीय विवाह से इंकार होने पर ही दोनों ने कदम उठाया होगा जानकारी मे ये बात भी सामने आई है कि रिंकू ने अपने घर पर चार दिन पहले ही अपने घर पर सोनम से प्यार की बात बताई थी। इसके बाद रिंकू की मा ने उसके पिता से पूछे बगैर सोनम के परिजनों को फोन किया था लेकिन उसके मामा ने मना कर दिया था। रिंकू की माँ ने मना होने के बाद भी दो बार सोनम के परिजनों को फोन किया था लेकिन हर बार उन्होंने शादी से इंकार कर दिया था।
बहराल दो परिवार की हस्ती खेलती जिंदगी उजड़ गई।तो उन दो युगल ने इतना बड़ा कदम उठाने से पहले जरा सा एक बार भी ये नही सोचा कि जैसे तैसे उनके माता पिता ने उन्हें पाला था ।और पाल रहे थे।जो इतना बड़ा गलत कदम उठाकर अपनी ज़िंदगी तो ख़त्म कर दी साथ अब पूरी ज़िंदगी भर के लिए अपने परिवार को वो दर्द वो दुःख दे दिया जो कभी कम नही ही सकता दुःखद ।



LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here