दुःखद भाई को राखी बांध ना पाई बहन सड़क हादसे मे मौत तो एक बहन का भाई भी दुनिया को अलविदा कह गया

: भाई बहन के प्यार का प्रतीक रक्षाबंधन का त्योहार जहा पूरे देश के साथ उतराखंड मे मनाया गया बहन ने भाई की कलाई पर राखी बांध कर भाई से जहा अपनी रक्षा का वचन मागा तो भाईयों में भी अपनी बहन को प्यार भरे उपहार देकर उनका दिल जीत लिया ।
लेकिन दुःखद खबर भी हरिद्वार से हमको सुनने को मिला कि रक्षाबंधन के त्‍योहार पर भाई को राखी बांधने जा रही एक महिला की सड़क हादसे में मौत हो गई जिससे बोलता उत्तराखंड को भी दुःख पहुचा है आपको बता दे की उनके पति गंभीर रूप से घायल हो गए जिन्हें अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है।
पुलिस जानकारी के अनुसार लक्सर के भोगपुर निवासी ममता अपने पति मनवीर के साथ बाइक पर अपने भाई को राखी बांधने भगवानपुर जा रही थी। पदार्थों में एक ट्रक ने उनकी बाइक को टक्कर मार दी। हादसे में ममता की मौके पर मौत हो गई, जबकि मनवीर भी गंभीर रूप से घायल हो गया। जिन्हें एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

आपको बता दे कि हादसे के बाद ट्रक चालक फरार हो गया। पुलिस ने ट्रक को अपने कब्जे में ले लिया है और शव को पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भिजवाया है। पर्व के दिन हादसे की खबर से ममता के ससुराल और मायके में मातम छा गया। है तो ममता के भाई को गहरा दुःख पहुचा है ।
[26/08 3:35 pm] 404-690: तो वही देहरादून मे भी थाना रायपुर क्षेत्र के नालापानी में बहने वाली बरसाती नदी के किनारे एक युवक का शव मिलने से हड़कंप मच गया. सूचना पर पहुंची पुलिस ने छानबीन कर शव का शिनाख्त किया. पुलिस ने शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. युवक की उम्र 28 साल बताई जा रही है. पुलिस का मानना है कि युवक की डूबने से मौत हुई है.
पुलिस जानकारी के अनुसार मृतक युवक की पहचान मुन्ना के रूप में हुई. पुलिस ने बताया कि मृतक अपनी मां के साथ शिवलोक कॉलोनी में रहता था. पिता का पहले ही देहांत हो चुका है. पुलिस ने बताया कि युवक परिवार में झगड़ा कर घर से निकला था.
आपको बता दे कि रायपुर थाना प्रभारी हेमेन्द्र नेगी बताया कि शनिवार दोपहर लगभग 3 बजे के करीब मुन्ना परिवार से झगड़ा करने के बाद घर से निकला था, जिसके बाद से युवक घर वापस नहीं आया. परिजनों ने युवक की काफी खोजबीन की. उन्होंने बताया कि खोजबीन के बाद आज सुबह स्थानीय लोगों ने नदी किनारे शव मिलने की सूचना दी. जिसके बाद घटना स्थल पर पहुंच कर जांच की गई. उन्होंने बताया कि मृतक के शरीर पर किसी प्रकार की चोट के निशान नहीं मिले हैं. इससे आशंका जताई जा रही है कि युवक की मौत डूबने से हुई है.
रायपुर प्रभारी हेमेन्द्र नेगी ने बताया कि पीड़ित परिजनों से पूछताछ में पता चला कि मुन्ना मजदूरी करने के साथ ही शराब पीने का आदि था. जिसके चलते वह घर में हमेशा लड़ाई करता रहता था. शनिवार को भी उसने परिवार से झगड़ा कर घर से निकल गया था, रविवार सुबह उसकी लाश नदी के किनारे मिली. पुलिस ने शव का पंचनामा भर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. उन्होंने कहा कि पोस्टमार्टम की रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी. बहराल इन दुःखद घटना से बहन का दिल हमेशा के लिए टूट गया भले भी भाई की आदत खराब रही हो पर भाई तो भाई होता है और वोभी त्योहार के दिन भाई इतना बड़ा दर्द देकर चले जाने से बहन सदमे मे है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here